अजब-गजब

हर लड़की चाहती है कि उसके होने वाले पति में हों ये 9 खूबियां

जिस तरह से लड़के वाले लड़कियों में शादी करते समय तमाम गुण ढूंढ़ते है उसी तरह लड़कियां भी लड़कों में खूबियां ढूंढ़ती हैं। घर वाले लड़के का संस्कार, कमाई और प्रोफेशन देखकर अपनी लड़की की उससे शादी करते हैं लेकिन लड़कियां इन सबके अलावा भी पर्सनली कुछ खूबियां चाहती हैं। लड़का चाहे जितना भी खूबसूरत क्यों न हो अगर ये खूबियां उसमे नहीं रहती हैं तो लड़कियां मायूस होती है।

आइये जानते है कि लड़कियों को कैसे लड़के पसंद होते हैं और वे शादी करते समय लड़कों में क्या चीज़ें चाहती हैं।

1- गुड लुकिंग पर्सनालिटी

हर लड़की की यह दिली ख़्वाहिश होती है कि उसका होने वाला पति गुड लुकिंग हो। कुछ लड़कियां तो पैसे के आगे गुड लुक को ज्यादा महत्व देती हैं। लड़कों में अगर गुड लुक के अलावा गुण अच्छे मिल जाए तो लड़कियों के लिए यह सोने पे सुहागा जैसा हो जाता है।

2- केयरिंग नेचर

लड़कियां उस लड़के को ज्यादा महत्व देती है जो उनका बहुत ख्याल रखता है। लड़कियां चाहती हैं कि लड़का उन्हें एक छोटी बच्ची की तरह पैम्पर करे, उन्हें दुलारे। लड़कियों सोचती हैं कि जो लड़का केयरिंग नेचर का होता है वह एक अच्छा पति बन सकता है इसलिए लड़कियों के बीच ऐसे लड़कों की ज्यादा डिमांड रहती हैं।

3- लड़का पैसे वाला होना भी है जरूरी

लड़कियां चाहती है कि वह जिससे शादी करें वह आर्थिक रूप से मजबूत हो। जब पास में पैसे होंगे तभी शादी की जिंदगी अच्छे से गुजरेगी। जो लड़का नौकरी करता है या अपना कोई बिजनेस करता है, वह लड़कियों के लिए एक हीरे की तरह होता है। लड़कियां नहीं चाहती है कि लड़का पैसे के मामलें में कमजोर हो।

4- लड़का होना चाहिए घुमक्कड़

वैसे स्वभाव से लड़कियां घुमक्कड़ होती है इसलिए जो लड़का घूमने-फिरने का शौकीन होता है वह लड़कियों को ज्यादा पसंद आता है। लड़कियां नहीं चाहती है कि वह शादी के बाद एक घर में कैद रहें। शादी के बाद लड़कियां दुनिया की चीजें देखना चाहती हैं क्योकि इसके सपने वह बचपन से सजाए हुए रखती है। माँ-बाप के घर पर उन्हें उतनी आजादी नहीं मिल पाती है इसलिए लड़कियां चाहती हैं कि उनका होने वाला पति नयी-नयी चीजें देखने का शौकीन हो।

5- ख़ुशमिजाज स्वभाव का लड़का

लड़कियां उन लड़कों को ज्यादा महत्व देती हैं जो हमेशा ख़ुद खुश रहते हैं और दूसरों को खुश रखने में यकीन रखते हैं। ऐसे लड़के पॉजिटिव माइंड के होते हैं। इसलिए लड़कियों को ऐसे लड़के ज्यादा पसंद आते हैं।

6- सभ्य और सौम्य लड़के

लड़कियां उन लड़कों को ज्यादा तरजीह देती हैं जो शालीन स्वाभाव के होते हैं और उन्हें पता होता है कि कहाँ किसके सामने कैसे रियेक्ट करना है। जो लड़के अपने बड़ों और छोटों का मान-सम्मान करते है लड़कियां उन्हें बहुत पसंद करती हैं।

7- लड़के का इमोशनल होना भी है जरूरी

अपने होने वाले पार्टनर में लड़कियां इमोशन भी ढूंढ़ती है। वह लड़का जो भावों को जल्दी समझ लेता है। जो बहुत संवेदनशील होता है, लड़कियों का मानना है कि ऐसे लड़के बिना बताए उनकी बातों को समझ लें। लड़कियों में यह चाहत रहती है कि उन्हें वह लड़का मिले जो बिना बताए ही उनके दुःख-दर्द और जरूरत को समझ ले।

8- लड़कियां नहीं चाहती है कि उनका होने वाला पति मुँहफट हो। लड़का रिश्तों की क़द्र करने वाला होना चाहिए। ऐसा लड़का जो अपने कामों में ज्यादा मशरूफ न हो, लड़की को पर्याप्त टाइम देता तो। लड़कियां चाहती हैं उन्हें वह लड़का मिले जो उनके साथ क्वॉलिटी टाइम बिताना ज्यादा पसंद करें।

9- लड़कियां ऐसे लड़कों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हो जो पत्नी पर ज्यादा रोक टोक लगाता हो। वह चाहती है उनका पार्टनर खुले मन का हो। ज्यादा शक न करता हो। जो उन्हें जीने की आजादी दे। जासूसी करने वाले लड़कों से लड़कियां दूरी बनाकर ही चलती है।

यह भी पढ़ें : हर पत्नी अपने पति से छुपाकर रखती है ये 8 बातें, जानिए औरतों के दिलचस्प राज

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023