Home खेल जगत IPL vs PSL: पाकिस्तान के मुकाबले भारत में इतने गुना ज्यादा पैसा कमाते हैं ये 5 विदेशी खिलाड़ी

IPL vs PSL: पाकिस्तान के मुकाबले भारत में इतने गुना ज्यादा पैसा कमाते हैं ये 5 विदेशी खिलाड़ी

0
IPL vs PSL: पाकिस्तान के मुकाबले भारत में इतने गुना ज्यादा पैसा कमाते हैं ये 5 विदेशी खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग पूरी दुनिया में क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग है लेकिन कुछ दिन पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने कहा था कि आईपीएल से अच्छी लगी पीएसएल है यानी कि पाकिस्तान सुपर लीग। लेकिन आईपीएल के आगे पीएसएल कहीं नहीं टिकती। दोनों लीगों में कोई मुकाबला ही नहीं है। दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ी आईपीएल में खेलने का सपना देखते हैं क्योंकि आईपीएल में करोड़ों रुपए में उनकी बोली लगती है जबकि पाकिस्तान सुपर लीग में वही खिलाड़ी थोड़े पैसों में खेलते हैं। आइये आपको बताते हैं यह अंतर कितना बड़ा है।

हैरी ब्रुक: IPL- 13.25 करोड़, PSL- 82.30 लाख

Harry Brook

इंग्लैंड के खिलाड़ी हैरी ब्रुक्स एक अच्छे बल्लेबाज हैं। उनको आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च करके खरीदा है। वहीं बात करें पीएसएल की तो पाकिस्तान सुपर लीग में हैरी ब्रुक्स 82.30 लाख रुपए कमाते हैं।

राइली रूसो: IPL- 4.6 करोड़, PSL- 1.4 करोड़

Rilee Rossouw South Africa

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज राइली रूसो को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 4.6 करोड़ रुपए की रकम में खरीदा, वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में यह खिलाड़ी 1.4 करोड़ रुपए ही कमाता था। रूसो ने इसी साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा था जिसके बाद हर टीम की निगाहें उस पर बनी हुई थी।

विल जैक्स: IPL- 3.2 करोड़, PSL- 41.15 लाख

Will Jacks

इंग्लिश बल्लेबाज विल जैक्स को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा है जबकि पाकिस्तान सुपर लीग में वे सिर्फ 41.15 लाख रुपए कमाते हैं। जैक्स छोटे फॉर्मेट में बहुत अच्छा खेलते हैं।

फिल साल्ट: IPL- 2 करोड़, PSL- 41.33 लाख

Phil Salt

फिल साल्ट भी इंग्लैंड के ही शानदार बल्लेबाज हैं। दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को 2 करोड़ रुपए के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया है, जबकि इस खिलाड़ी को पाकिस्तान सुपर लीग में सिर्फ 41.33 लाख रुपए मिलते हैं।

डेविड विजा: IPL- 1 करोड़, PSL- 70.21 लाख

David Wiese

नामीबिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी डेविड विजा को इस बार के आईपीएल मिनी ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1 करोड़ रुपए के बेस प्राइज में खरीदा, वहीं वह पीएसएल में 70.21 लाख रुपए कमाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here