IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, बाहर हुए तीन बड़े खिलाड़ी

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को वनडे सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा। केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम 3-0 से सीरीज हार गई। अब भारत की अगली सीरीज वेस्टइंडीज के साथ होनी है जिसमें वनडे और टी-20 दोनों मैच खेले जाएंगे। इसके लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से अहमदाबाद के स्टेडियम में होगा जबकि टी20 सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डंस में 16 फरवरी से खेली जाएगी।

बता दें कि इस सीरीज के लिए टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है, क्योंकि साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। अब रोहित वापस टीम में लौट आए हैं साथ ही पूर्व कप्तान विराट कोहली भी दोनों सीरीज में हिस्सा लेंगे।

कुलदीप और रवि बिश्नोई को मिला मौका

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है इसके साथ ही युवा स्पीन गेंदबाज रवि बिश्नोई को मौका दिया गया है। इस वनडे और टी20 सीरीज में रवि बिश्नोई अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते नजर आ सकते हैं। अंडर-19 क्रिकेट से अपनी पहचान बनाने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। कुलदीप यादव पर मौजूदा टीम प्रबंधन ने भरोसा जताया है। उम्मीद की जा रही है कि उनकी गेंदबाजी टीम के लिए एक्स-फैक्टर साबित हो सकती है।

मोहम्मद शमी और बुमराह को मिला आराम

भारत के दो स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी इस सीरीज में हिस्सा लेते हुए नहीं दिखेंगे क्योंकि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ रेस्ट दिया गया। केएल दूसरे वनडे मैच से सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। अक्षर पटेल को टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। भारत के मशहूर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की बात करें तो अभी तक वे पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं और चोट की वजह से टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर, अवेश खान, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here