Categories: खेल जगत

भारत के इस बल्लेबाज ने कहा- मुझे लगता है संजू सैमसन को मेरी जगह खेलना चाहिए

मनीष पांडे ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह टीम इंडिया के साथ लंबे समय तक रहना चाहते थे, लेकिन सैमसन जैसे खिलाड़ी को भी आजमाने की जरूरत थी। हालांकि दुःख की बात यह है कि संजू सैमसन खुद अब भारतीय टीम के साथ तो हैं लेकिन वह बेंच पर बैठे हुए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

कर्नाटक टीम के कप्तान मनीष पांडे को एक बार फिर बांग्लादेश के खिलाफ घोषित हुई टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। गौरतलब है कि मनीष पांडे ने भारत के लिए 29 वनडे और 39 टी20 मैच खेले हैं। हाल ही में मनीष पांडे ने एक इंटरव्यू में टीम से अपनी निकासी और संजू सैमसन को लेकर स्टेटमेंट दिया है। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

मनीष पांडे अपनी घरेलु टीम के लिए 3 नम्बर पर बल्लेबाजी करते हैं लेकिन भारतीय टीम में उन्हें इस नम्बर पर बहुत ही कम बल्लेबाजी करने को मिली, इसलिए उनका खेल ज्यादा निखर कर सामने नहीं आ पाया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मनीष पांडे पहले भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में पहली बार शतक जड़ा था।

दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष पांडे ने अपना आखिरी टी20I मैच 2020 में खेला था, जबकि अपना आखिरी वनडे मैच 2021 में खेला था। मनीष पांडे के टीम से निकलने के बाद चयनकर्ताओं ने संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को टीम में रखा।

मनीष पांडे ने संजू सैमसन को लेकर कहा, “जब मै टीम से बाहर हुआ तो संजू सैमसन अच्छा खेल रहे थे, और मुझे लगा कि उन्हें और और मैच खेलने चाहिए। व्यक्तिगत तौर पर मैं देश के लिए और ज्यादा खेल खेलना पसंद करता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैं भारतीय टीम के साथ रहा हूं। दुख की बात है कि आपको खेलने का समय कम मिलता है और अचानक आपको बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है।

मै किसी को दोष नहीं दे रहा हूँ। कभी-कभी ऐसा होता है कि टीम के हक में फैसला लेना पड़ता है। लेकिन मै अभी इन चीजों के बारे में नहीं सोच रहा हूँ। इन सब चीजों के सोचने से मेरा खेल ख़राब हो सकता है। मै बस वर्तमान में रहना चाहता हूँ। अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा ”

मनीष विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के लिए अच्छी फॉर्म में नहीं थे और आईपीएल 2023 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी उन्हें रिलीज कर दिया है।

जब मनीष पांडे से टी20 विश्व कप में टीम में जगह न बना पाने के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी भी उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है। वह अगले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे और टीम में जगह बनाने का भरसक प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से हम इस बार वर्ल्ड कप नहीं जीत सके। लेकिन हमारे पास एक ठोस टीम थी। और मेरा शामिल होना बहुत सी बातों पर निर्भर करता है। आईपीएल में प्रदर्शन करने वाले बहुत सारे लोग आएंगे, और हमें उनके चारों ओर टीम बनानी होगी। हम अभी भी टी20 में नंबर 1 टीम हैं।”

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023