VIDEO : पाकिस्तानी न्यूज एंकर विशेषज्ञ से केले का साइज़ सुनकर नहीं रोक पाई अपनी हंसी

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी न्यूज चैनल का एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक पैनलिस्ट जिनका नाम ख्वाजा नवीद (Khawaja Naveed) हैं वे पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए केले की पैदावार बढ़ाने का उदाहरण दे रहे थे। लेकिन उनके सामने बैठी न्यूज एंकर उनकी बात सुनकर अपनी हंसी नहीं रोक पाई। इसकी विडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद लोगों ने खूब मजे लिए और पाकिस्तानी एंकर को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

अलवीना आगा नाम की पाकिस्तानी एंकर की उस समय हँसी छूट गई जब पैनलिस्ट ख्वाजा नवीद ने हाथ के इशारों का उपयोग करके केले के विभिन्न आकारों के बारे में विस्तार से बताया। नवीद ने डिबेट के दौरान मुंबई के साथ ही ढाका और सिंध के केलों की लंबाई बताई। नवीद के इस उदाहरण के बाद पाकिस्तानी न्यूज एंकर अलवीना आगा चाहकर भी अपनी हंसी रोक नहीं पाई और हंसते- हंसते लोट-पोट हो गई।

हंसी नहीं रोक पाई पाकिस्तानी एंकर

अलवीना ने अपनी हंसी रोकने की भरपूर कोशिश की लेकिन कामयाब नही हो सकी और ख्वाजा नवीद के सामने ही हंसने लगी। शुरू में तो नवीद को भी लगा कि उन्होंने कुछ ग़लत नहीं बोला फिर अलवीना क्यों हंस रही है? लेकिन ख्वाजा नवीद को यह समझने में देर नहीं लगी कि आखिर उनकी हंसी के पीछे क्या कारण है। नवीद समझ गए कि अलवीना के दिमाग में केले को लेकर क्या चल रहा है और फिर वे भी उनके साथ हंस पड़े।

थोड़ी देर बाद मुश्किल से अपनी हंसी रोककर एंकर ने कहा कि आप अपनी बात को आगे मुकम्मल कीजिये। इसका वीडियो पाकिस्तानी पत्रकार नलिया इनायत ने ट्विटर पर शेयर किया। वीडियो में पैनलिस्ट ख्वाजा नवीद कहते सुनाई दे रहे हैं, ‘अगर कुछ शोध और निवेश किया जाए, तो बॉम्बे (मुंबई) में पाए जाने वाले केले इतने बड़े हैं कि अगर एक कमरे में छह केले रख दें तो, तो केले की महक पूरे कमरे फैल जाती है। यह कहते हुए, ख्वाजा ने अपनी कलाई का इस्तेमाल करके मुंबई में पाए जाने वाले केले के आकार को दिखाया।

पाकिस्तान के सिंध में अंगुली जितने केले


उसके बाद पाकिस्तानी विशेषज्ञ ने ढाका के केले की बडाई की और कहा, ‘इसी तरह, ढाका में केले इतने बड़े होते हैं लेकिन पाकिस्तान के सिंध में पाए जाने वाले केले अंगुली के आकार जितने बड़े होते हैं,’ फिर से बांग्लादेशी केले के आकार को इंगित करने के लिए अपनी कलाई का उपयोग करते हुए बताया। ख्वाजा नवीद के अनुसार, पाकिस्तान के केले साइज में बहुत छोटे हैं।


जब ‘केले विशेषज्ञ’ ख्वाजा नवीद हाथ के इशारों से मुंबई और ढाका से केले के आकार का संकेत दे रहे थे, तो अलवीना आगा के दिमाग में कुछ ही चल रहा था। जिससे वह लाइव टीवी पर हँसी में नहीं रोक पाई। अपनी हंसी जारी रखते हुए, एंकर ने कहा कि पाकिस्तान में केले पर शोध बहुत खराब है और इस क्षेत्र में और अधिक विकास की आवश्यकता है।


आगा की बेतहाशा हँसी के बावजूद, नवीद ने एक मुस्कान के साथ आगे कहा, ‘उन्हें शोध करना चाहिए और केले को बॉम्बे और ढाका से पाकिस्तान लाना चाहिए जिससे उनकी मांग और बिक्री में वृद्धि होगी।’

लोगों ने लिए मजे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here