विराट कोहली के बेतुके बयान से पूर्व क्रिकेटर कपिल देव हुए नाराज, बोले उनसे ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी

न्यूजीलैंड से हार के बाद विराट कोहली के साथ-साथ पूरी टीम पर उंगलियां उठ रही हैं। भारत का कोई भी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। रोहित शर्मा, ईशान किशन, केएल राहुल, विराट कोहली से लेकर रिषभ पंत तक सभी खिलाड़ियों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। इस हार के बाद विराट कोहली ने कुछ ऐसा बयान दिया कि जो भारत पूर्व कप्तान कपिल देव को रास नहीं आया और उन्होंने विराट कोहली के इस बयान को गलत ठहराया।

दरअसल, न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद विराट कोहली ने कहा था कि हमारी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ साहस नहीं दिखा पाई और टीम काफी बहादुर नहीं थी। इसी वजह से हम को हार का सामना करना पड़ा। लगातार दो हार के बाद भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता लगभग बंद हो चुका है। अब बचे हुए तीनों मैच अगर भारत जीतता है तो थोड़ी लाज बच सकती है। वैसे भी बचे हुए तीनों मैच कमजोर टीमों के साथ ही है लेकिन अफगानिस्तान को हल्के में नहीं ले सकते।

विराट कोहली के बयान पर बोले कपिल देव

कपिल देव ने कहा कि कोहली ने एक कमजोर बयान दिया, आमतौर पर वे इस तरह के बयान नहीं देते और ना ही ऐसे बयान देने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहां, “वह एक फाइटर हैं। मुझे लगता है कि वह पल या कुछ और में खो गए होंगे। एक कप्तान को ‘हम काफी बहादुर नहीं थे’ जैसे शब्दों का प्रयोग नहीं कहना चाहिए। आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं और उनमें जुनून है, लेकिन जब आप इस तरह के शब्द कहेंगे तो उंगलियां जरूर उठेंगी।”

कपिल देव ने कहा कि भारतीय टीम के इस घटिया प्रदर्शन के लिए जितनी भी आलोचना की जाए कम होगी। उन्होंने एबीपी न्यूज पर कहा, “मेरे पास शब्द नहीं हैं। हम कितनी आलोचना भी कर सकते हैं? एक टीम जो दावा करती है कि उसने आइपीएल खेला है और अभ्यास हासिल किया है, जब वह इस तरह खेलती है, तो आलोचना होनी लाजमी है।

जब आप जीतते हैं तो जितनी तारीफ की जाए उतनी ही काफी नहीं होती, लेकिन अभी इतनी आलोचना भी काफी नहीं है, क्योंकि उन्होंने उस तरह की क्रिकेट नहीं खेली जिसकी उनसे उम्मीद की जाती थी। आप लड़ते हैं और हारते हैं, हम समझते हैं, लेकिन आज एक भी प्रदर्शन ऐसा नहीं था, जिससे हम खुश हो सकें।”

कपिल देव ने कहा विराट कोहली ने का बयान आश्चर्यजनक था, अगर उस तरह की बाडी लैंग्वेज है जो टीम की है और अगर कप्तान के पास इस तरह की विचार प्रक्रिया है, तो टीम को उठाना वाकई मुश्किल है उन शब्दों को सुनकर मुझे थोड़ा अजीब लगा। वह उस तरह का खिलाड़ी नहीं है।” कपिल देव ने साथ ही कहा कि मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटोर महेंद्र सिंह धोनी को खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना चाहिए। साथ ही जो हुआ उसके लिए बड़े नामों को जिम्मेदारी लेनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here