‘भारत ने हमें इज्जत देना शुरू कर दिया है’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा का बयान

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट में एक दूसरे के घोर प्रतिद्वंद्वी हैं। जब भी इन दो टीमों के बीच मैच होता है तो दोनों देशों में अलग हि माहौल होता है। हर किसी की नजर भारत और पाकिस्तान के मैच पर टिकी होती है। भारत और पाकिस्तान अब सिर्फ आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में ही खेलते नजर आते हैं। राजनीतिक कारणों की वजह से दोनों देशों के बीच सालों से कोई भी द्वीपक्षीय सीरीज नहीं हुई है।

भारत और पाकिस्तान का अगल मैच कुछ ही दिनों में होने वाला है। इसी महीने की 23 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में यह मैच खेला जाएगा। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है। रमीज ने कहा कि भारत ने देर से ही सही पर पाकिस्तान को इज्जत देना शुरू कर दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। एशिया कप में भी वे पाकिस्तान की हार के बाद एक भारतीय पत्रकार से भिड़ गए थे। अब उन्होंने भारत और पाकिस्तान मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाला मैच टैलेंट, स्किल से ज्यादा मेंटल मैच होता है। पाकिस्तान के एक अखबार डॉन से बात करते हुए रमीज ने कहा कि अगर आप मानसिक रूप से मजबूत होंगे और फॉकस्ड होंगे और हार मानने को तैयार नहीं होंगे तो छोटी टीम भी बड़े टीमों को हरा सकती है।

रमीज राजा ने क्यों कही इज्जत वाली बात

रमीज ने बताया कि जब भी भारत के पाकिस्तान से मैच हुए हैं हमारी टीम हमेशा से अंडरडॉग रही है यानी कि कम क्षमता वाली रही है लेकिन अब वक्त बदल चुका है। देर से ही सही भारत ने हमें सम्मान देना शुरू कर दिया है क्योंकि उन्हें (भारत को) यह लगता है कि पाकिस्तान हमें कभी भी हरा नहीं सकता। मैं यह कहता हूं की पाकिस्तान को क्रेडिट दीजिए क्योंकि एक बिलियन डॉलर टीम क्रिकेट इंडस्ट्री को हम हराते हैं।

रमीज राजा ने यहां एक बिलियन डॉलर की बात की है इससे उनका इशारा यह है कि भारतीय टीम पैसों के मामले में काफी अमीर है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पास पाकिस्तान के मुकाबले कई गुना ज्यादा पैसे हैं। रमीज ने यह भी कहा कि, मैने भी वर्ल्ड कप खेला है। हमलोग इंडिया को हरा नहीं पाते थे। इस टीम को क्रेडिट मिलना चाहिए क्योंकि भारत की तुलना में पाकिस्तान के पास बहुत कम संसाधन हैं फिर भी हम अच्छा मुकाबला करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here