दीपक चाहर हुए भारतीय टीम से बाहर, बीसीसीआई ने उनकी जगह नए ऑल राउंडर खिलाड़ी को किया शामिल

इस समय भारत की ए टीम साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेल‌ रही है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। वह सीरीज के बचे हुए आखिरी दो मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक‌ नए खिलाड़ी को शामिल किया है जो दीपक की ही तरह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कर सकता है। यह ऑल राउंडर खिलाड़ी कौन है आइये आपको बताते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंदौर में खेले गए तीसरे टी-20 मैच के दौरान चाहर को पीठ में परेशानी महसूस हुई थी, जिसके चलते वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में भी नहीं खेल पाए थे। दीपक अब वापस राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे और वहां की मेडिकल टीम उनके चोट की निगरानी करेगी। उनकी अनुपस्थिति में बीसीसीआई ने ऑल राउंडर वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को इसकी पुष्टि की।

दीपक चाहर को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा है। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहेगा की वह इस बड़े टूर्नामेंट से पहले पूरी तरह से ठीक हो जाएं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का दूसरा वनडे मैच 9 अगस्त को रांची में और तीसरा वनडे 11 अगस्त को दिल्ली में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है।


वैसे रिपोर्ट्स की मानें तो दीपक को बहुत गंभीर चोट नहीं लगी है वह कुछ दिन आराम करने के बाद पूरी तरह ठीक हो जाएंगे और वो मोहम्मद शमी के साथ 16 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिय जाने से पहले इन दोनों ही खिलाड़ियों को एक फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा।

भारत के 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप के दल में से जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। ऐसे में रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल मोहम्मद शमी और दीपक चाहर का नाम उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे आगे है।

अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम :

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव , रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here