IPL 2020: पंजाब को मिली हार के बाद शॉर्ट रन दिए जाने पर भड़की प्रीति जिंटा, कहीं ये बात

20 सितंबर को आईपीएल 2020 का दूसरा मैच खेला गया। यह मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच था। मैच काफी रोमांचक था और इस मैच में सुपर ओवर से निर्णय हुआ। लेकिन इस मैच 19वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ कि विवाद शुरू हो गया। दरअसल अंपायर ने निकोलस पूरन द्वारा लिए गए एक रन को अंपायर नितिन मेनन ने शॉर्ट रन दे दिया गया जो कि रिप्ले में देखने पर पता चला कि शॉट रन नहीं था। इस एक रन ने मैच का निर्णय बदल दिया।

बता दें कि इस मामले को लेकर पंजाब की टीम ने मैच रेफरी जवगल श्रीनाथ से शिकायत की है। न्यूज एजेंसी ANI से पंजाब टीम की ओर से बताया गया है कि अंपायर नितिन का फैसला हैरान करने वाला था और इसकी वजह से मैच का निर्णय ही बदल गया। हमने अब इस मामले की रिपोर्ट मैच रेफरी से की है।

पंजाब टीम की सह मालकिन प्रीति जिंटा भी इस घटना पर चुप नहीं रही उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, महामारी के दौरान हमने काफी जोश से यात्रा की और 6 दिन क्वारंटाइन में भी बिताया और 5 कोविड टेस्ट से हंसते हंसते गुजरे लेकिन इस एक शॉर्ट रन ने काफी चोट पहुंचाई है। तकनीक का क्या मतलब बनता है अगर हम इसका प्रयोग ही नहीं करें। अब वक्त आ गया है कि BCCI नए नियम लागू करे। यह हर साल नहीं होना चाहिए। प्रीती जिंटा अपनी टीम की इस तरह की हार से बहुत नाराज़ नजर आई।


किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल चुके सहवाग भी अंपायर के इस फैसले से काफी नाखुश नजर आए। सहवाग ने तंज कसते हुए लिखा, “मैं इस मैन ऑफ द मैच के चयन से खुश नहीं हूं। यह मैन ऑफ द मैच अंपायर को दिया जाना चाहिए जिसने शॉर्ट रन दिया। शॉर्ट रन नहीं था और यही अंतर है।


बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए थे। टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने भी 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। जिसकी वजह से यह मैच टाई हो गया, और अंत में खेल सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर में दिल्ली ने पंजाब को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here