‘टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपनिंग करेंगे राहुल गांधी’ लाइव शो में पत्रकार से हुई गलती

अगले महीने की 16 तारीख यानी 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत होने जा रही है। इस टूर्नामेंट में कुल 16 देशों की टीमें भाग लेंगी, जिसमें 12 टीमों ने सीधे क्वालीफाई किया है जबकि अन्य चार टीमों का फैसला क्वालिफिकेशन राउंड के आधार पर होगा। क्वालीफिकेशन राउंड में कुल 8 टीमें हैं जिसमें से टॉप-4 को टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा। वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 13 नवंबर को खेला जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम का सेलेक्शन हो चुका है। चयनकर्ताओं ने 15 सदस्य टीम के अलावा चार अन्य खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर टीम में रखा है।

इसी बीच यह भी चर्चा तेज है कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ किस बल्लेबाज को ओपनिंग करनी चाहिए जिससे टीम को एक अच्छी शुरुआत मिल सके। हाल ही में भारतीय कप्तान रोहित ने स्वयं इस प्रश्न का उत्तर दिया है। लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लाइव शो के दौरान पत्रकार खबर सुनाते हुए ओपनिंग के लिए राहुल गांधी का नाम ले रहा है। दरअसल, कई बार पत्रकारों से न्युज सुनाते समय गलतियां हो जाती है। ऐसा ही कुछ इस इंडिया टीवी के इस पत्रकार के साथ हुआ। पत्रकार के मुंह से ग़लती से केएल राहुल की जगह राहुल गांधी निकल गया।

न्यूज चैनल के पत्रकार ने फटाफट खबरें सुनाते हुए दर्शकों के सामने रोहित शर्मा का बयान बता रहे थे। इसी दौरान उन्होंने बड़ा गलती से कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल की जगह लिया। इस घटना का मज़ेदार वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।


वायरल वीडियो में पत्रकार ने बोला, ‘भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा टी-20 वर्ल्ड कप में ओपन करेंगे राहुल गांधी, विराट कोहली को भी कई मुकाबलों में ओपन करना पड़ा सकता है।’ पत्रकार का यह मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया। लोग इस पर खूब मजे ले रहे हैं।


वैसे मज़ाक से हट कर बात करें तो खबर यह है कि आगामी वर्ल्ड कप में आपको विराट कोहली भी ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं, यह बात कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दी है। बल्लेबाजी के मामले में, रोहित, केएल राहुल और विराट कोहली शीर्ष तीन में जारी रहेंगे। बता दें कि वर्ल्ड कप से पहले भारत की ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज भी होने जा रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की पिचों में दिन रात का अंतर है। कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आयोजन इसलिए किया है ताकि भारतीय टीम की अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अच्छी मैच प्रैक्टिस हो सके और भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की पिचों को अच्छी तरह समझ सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here