मनचाहा पार्टनर पाना चाहते हैं तो वास्‍तु के ये चार टिप्‍स करेंगे आपकी ख्‍वाहिश पूरी

vastu-tips-for-your-desired-partner

हर एक इंसान की इच्छा होती है कि उसका जो भी पार्टनर हो उसके मनमुताबिक हो, उसका ख़्याल रखता हो। लड़कियाँ आशा करती है कि उनका जीवनसाथी उनके सपनों का राजकुमार हो। लेकिन सब कुछ मनमुताबिक नहीं हो पाता है। कुछ परेशानियां ऐसी होती है जिसके कारण आप अपने मनपसंद जीवनसाथी से नहीं मिल पाते हैं।

कभी-कभी ऐसा होता है कि आप जिसे अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं वो आपको मिल नहीं पाता है तो आप अपनी किस्मत को कोसते हैं। अगर हम वास्तुशास्त्र में बताये गए कुछ नियमों का पालन करें तो हम अच्छा जीवनसाथी न मिलने की समस्या को सुलझा सकते हैं। वास्तुशास्त्र से सम्बन्धित यह उपाय लड़का या लड़की दोनों कर सकते हैं।

वास्तुशास्त्र में लिखे हुए नियमों को अगर हम आधार मानकर जीवनयापन करें तो कई ऐसी समस्याएं हैं जो हमारे पास नहीं फटकेंगी। अगर ज़िन्दगी में अच्छा जीवनसाथी हो तो कुछ समस्याएं तो वैसे ही हल हो जाती हैं। आइये आज हम जानते हैं कि अच्छा जीवनसाथी पाने के लिए वास्तुशास्त्र में किन उपायों के बारें में बताया गया है?

1- कुर्सियों और सोफे को एक साथ जोड़ें में रखें

modern-design-pu-leather-sofa-set

कहते हैं कि अगर जोड़ा अच्छा पाना हो तो कुछ चीजें आपको भी जोड़े में करनी होगी। पहली चीज़ है कि आप अपने कमरें में अगर कुर्सी और सोफे रखतें है तो उन्हें हमेशा जोड़े में रखें। वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि अगर आप इन चीज़ों को अकेले रखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आप अकेले रहना पसंद करते हैं।

2- पैर की दिशा का ध्यान

best sleeping position

ऐसा देखा गया हैं कि हम सिर किस तरफ रखकर लेटे इसका बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं लेकिन पैर किस तरफ करें, यह भूल जातें हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी पैर को दरवाजें की तरफ करके बैठना और लेटना नहीं चाहिए। इससे दरवाजे से आने वाली सकारात्मक उर्जा पर प्रभाव पड़ता है। यह प्रभाव आपकी जोड़ी बनाने में नकारात्मक असर डालता है।

3- बेड और दीवार के बीच रखें थोड़ी जगह

bed design

लगभग हर घर में बेड और दीवार के बीच जगह शायद ही रहती होगी। लोग बेड को दीवार से सटाकर लगाते हैं और बेड की सामने वाली दीवार पर कुछ न कुछ कलाकृति लगा देते हैं। यह दोनों चीज़ें नहीं करनी चाहिए। कभी भी बेड को दीवार से सटाके न लगाएं। हमेशा कुछ दूरी बनाकर रखें। इसके अलावा बेड की सामने वाली दीवार पर कुछ न लगाएं। क्योंकि ऐसे में आपका मन शांत रहता है जिससे घर में और आपके जीवन में सकारात्मक उर्जा बनी रहती है।

4- डूबते सूरज की तस्वीर कभी भी न लगाएं

 Best Bedroom Art Ideas

डूबता हुआ सूरज देखने में तो बहुत अच्छा लगता हैं। लेकिन कभी भी बेडरूम में डूबते सूरज की सीनरी न लगाएं। यह नकारात्मकता का प्रतीक है। इससे रिश्ते में दरार में आ जाती है।

अगर आप भी शादी के लिए जीवनसाथी ढूढ़ रहें हैं तो उपरोक्त बताई गयी चीज़ों पर ध्यान दें इससे आपका जीवन सुखमय गुजरेगा।

ये भी पढ़ें : हर पत्नी अपने पति से छुपाकर रखती है ये 8 बातें, जानिए औरतों के दिलचस्प राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here