VIDEO: कोहली और नवीन उल हक के झगड़े को खत्म करवाना चाहते थे केएल राहुल, लेकिन नवीन ने दिखाया घमंड

बीती रात खेले गए आईपीएल मैच के बाद गौतम गंभीर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी विराट कोहली के बीच बड़ी विवाद देखने को मिला। वैसे तो विराट कोहली और गौतम गंभीर का हमेशा से छत्तीस का आंकड़ा रहा है, दोनों खिलाड़ी 2013 के आईपीएल सीजन में भी एक-दूसरे से भीड़ गए थे।

लेकिन कल के मैच में झगड़े की शुरुआत अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक से हुई। दोनों के बीच मैच के आखिरी ओवरों में बहस हुई और इसमें बीच में लखनऊ की तरफ से बल्लेबाजी कर रहे अमित मिश्रा भी आए।

फील्ड अंपायर भी बीच में आए और दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे से अलग करने की कोशिश की लेकिन बाद में विराट ने जूते की तरफ इशारा किया और नवीन उल हक को दिखाया। विराट ने अमित मिश्रा को भी कहा कि, वो उन्हें नहीं बल्कि अपने खिलाड़ी को समझाएं।

अंत में जब दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर एक दूसरे संग हाथ मिलाने के लिए आए तब नवीन उल हक ने विराट कोहली का हाथ खींच लिया। फिर दोनों के बीच झड़प हुई जिसपर ग्लेन मैक्सवेल को बीच में आना पड़ा। इसके बाद गौतम गंभीर भी इस विवाद में कूद पड़े और गंभीर और विराट के बीच बहस देखने को मिली जो कई देर तक चली।

जब मैच खत्म हो चुका था और खिलाड़ी एक दूसरे से बात कर रहे थे उस समय विराट कोहली भी केएल राहुल के पास उनका हालचाल पूछने गए क्योंकि केएल राहुल इस मैच में चोटिल हो गए थे साथ ही कोहली ने सारा विवाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को बताया। राहुल और विराट के बीच काफी लंबी बातचीत भी चली।

जब कोहली इस विवाद के बारे में अपना पक्ष राहुल को समझा रहे थे तब नवीन उल हक साइड से गुजर रहे थे। राहुल ने उसे देखा और उनके पास आने का इशारा किया ताकि वे विराट कोहली और उनके झगड़े में मध्यस्थता करवाकर मामला सुलझा सके। राहुल नवीन और विराट कोहली के बीच मामला साफ करना चाहते थे लेकिन नवीन ने घमंड दिखाते हुए अपने कप्तान की बात टाल दी और आगे निकल गए।


केएल राहुल भी नवीन उल हक के इस घमंड भरे एटीट्यूड से हैरान रह गए और कुछ नहीं कर सके। बहरहाल, बीसीसीआई ने इस मामले पर विराट कोहली, नवीन उल हक और गौतम गंभीर तीनों पर भारी जुर्माना लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here