IPL 2023: चेन्नई-गुजरात के बीच बारिश के कारण आज भी नहीं हो सका मैच तो जानिए कौन बनेगा चैंपियन

रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला नहीं खेला जा सका। जिसकी वजह से फैंस को मायूस होकर वापस घर लौटना पड़ा। दरअसल, दोनों टीमों के बीच बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया। हालांकि, क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है कि आईपीएल फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया था। यानि, अब सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

वहीं कुछ लोगों के मन में अब यह प्रश्न उठ रहा है कि यदि सोमवार को भी अहमदाबाद में बारिश हुई और मैच नहीं होगा तो फिर क्या होगा.. दोनों टीमों में से कैसे विजेता का चुनाव कैसे किया जाएगा? और इस साल का आईपीएल खिताब कौन जीतेगा?

आपको बता दें कि यदि रिजर्व डे यानि सोमवार को भी अहमदाबाद में बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया तो फिर लीग स्टेज के बाद प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर रहने वाली टीम को विजेता मान लिया जाएगा। इस तरह हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस को फायदा मिला जाएगा और आईपीएल 2023 की चैंपियन बन जाएगी।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस को झटका लग सकता है और धोनी की टीम को नुकसान उठाना पड़ेगा, क्योंकि लीग स्टेज के बाद प्वॉइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स से ऊपर फिनिश किया।

आपको पता होगा कि गुजरात टाइटंस लीग स्टेज के बाद शीर्ष पर रहने वाली टीम थी। गुजरात टाइटंस के 14 मैचों में 20 प्वॉइंट्स थे। चेन्नई सुपर किंग्स के 14 मैचों में 17 प्वॉइंट्स थे। चेन्नई सुपर किंग्स प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही थी। गुजरात टाइटंस ने 10 लीग मुकाबले जीते, जबकि 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स को 8 मैचों में जीत मिली थी, जबकि 5 मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी थी। एक मैच टाई हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here