खेल जगत

विराट कोहली से पूछा गया, रोनाल्डो और मेसी में से कौन है बेहतर खिलाड़ी ? कोहली ने दिया यह जवाब

फुटबॉल प्रेमियों के बीच अक्सर इस बात को लेकर बहस होती रहती है कि रोनाल्डो और लियोनल मेसी में से कौन बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी है। वैसे तो ये दोनों ही फुटबॉल जगत के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। लेकिन इन दोनों के फैंस के बीच बेहतरीन को लेकर हमेशा जंग छिड़ी रहती है। जब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल का बखूबी जवाब दिया।

इस बात से मना नहीं किया जा सकता कि विराट कोहली क्रिकेट के अलावा फुटबॉल के भी बहुत शौकीन है। क्योंकि वे अपनी प्रैक्टिस के दौरान कई बार फुटबॉल खेलते नजर आते हैं और अक्सर मैच से पहले वह फुटबॉल खेलकर ही वार्मअप करते हैं। इसके अलावा वे दुनियाभर की फुटबॉल लीग में भी दिलचस्पी रखते है। विराट कोहली ने फीफा डॉट कॉम से बात करते हुए बताया कि वे पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बहुत बड़े फैन है और उनको काफी पसंद करते हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी में से बेहतर कौन है ?

इस कठिन सवाल का जवाब देते हुए विराट ने कहा, कि उनकी नजर में क्रिस्टियानो रोनाल्डो बेहतर फुटबॉलर है। विराट कोहली ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, कि उनको रोनाल्डो की फिटनेस बहुत अच्छी लगती लगती है और उनका कॉन्फिडेंस भी लाजवाब का है। विराट ने आगे कहा, मैं जितने भी फुटबॉल खिलाड़ियों को जनता हूं, उनमें रोनाल्डो सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं। उनका बायां पैर, दांया पैर, व तेज रफ्तार सब कुछ शानदार है। यह मेरी व्यक्तिगत पसंद है।

विराट ने कहा, कि रोनाल्डो जिस भी क्लब से खेलते है, मैं उन सभी का समर्थन करता हूं। अगर मेसी से तुलना की जाए तो उनके मुकाबले रोनाल्डो का करियर ग्राफ बेहतर रहा है और रोनाल्डो ने अधिक चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया है। रोनाल्डो वास्तव में एक परफेक्ट फुटबॉल खिलाड़ी है।

लियोनल मेसी के बारे में बात करते हुए विराट बोले, कि मेसी भी पूरी तरह से स्वभाविक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। लेकिन मेरे लिए यह मायने रखता है कि आप के अंदर जो भी क्षमता है क्या आप मैच के प्रत्येक मिनट में उस क्षमता का इस्तेमाल करते हैं। इस मामले में रोनाल्डो सबसे अलग हैं।

भारतीय फुटबॉल की टीम को लेकर कोहली ने क्या कहा ?

विराट कोहली और सुनील छेत्री एक-साथ

आपको बतां दें, कि पिछले कुछ सालों में भारत में भी फुटबॉल का बहुत क्रेज बढ़ा है और हमारे देश की फुटबॉल टीम ने भी अपने खेल में सुधार करके बहुत प्रभावित किया है। कोहली को ये उम्मीद है कि भारतीय टीम आगामी वर्ल्ड कप के लिए जरूर क्लालिफाई करेगी। उन्होंने भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री की काफी सराहना की।

कोहली ने कहा, हम बहुत पीछे नहीं है। पिछले 3-4 साल में हमारी फुटबॉल में बहुत सुधार हुआ है। नए-नए टेलेंट निकलकर सामने आ रहे हैं और सुनील छेत्री कप्तान की जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभा रहे हैं। कोहली ने सुनील छेत्री को चैम्पियन के अलावा एक शानदार इंसान बताया जो कि फीफा वर्ल्ड कप खेलने के पूरे हकदार हैं।

यह भी पढ़ें : जब दिनेश कार्तिक को पहली बार देखकर भड़क गए थे गांगुली, बीच मैदान पर कह दिया था- कौन है यह पागल

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023