टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर वीरेंद्र सहवाग सहित इन दिग्गजों ने मीम बनाकर उड़ाया मजाक

न्यूजीलैंड के हाथों अफगानिस्तान की हार से भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की सारी उम्मीदें चकनाचूर हो गई और टीम इंडिया इस टी20 विश्व कप से बाहर हो गई। कल वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मैच पर सबकी नजरें टिकी थीं। इस मैच में अफगानिस्तान की जीत भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खोल सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया किया था। लेकिन अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन ही बना सकी जो कि न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम के लिए एक छोटा टारगेट था। कीवी खिलाड़ियों ने 18.1 ओवर में महज 2 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल किया और सेमीफाइनल में पहुंच गए। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होना है।

वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया मीम

भारत के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई। बहुत से लोगों ने भारतीय टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर दुःख जताया तो वहीं कुछ लोगों ने मीम शेयर करके मजे भी लिए। इनमें एक नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का भी है। वीरू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक मीम शेयर किया। इसमें राहुल स्टेज पर भाषण देते हुए नजर आ रहे हैं और नीचे लिखा है, खत्म, बाय बाय टाटा गुड बाय, गया।


आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स ने भी भारत के बाहर होने पर एक दुःख भरा मीम शेयर किया है। उन्होंने फेमस कॉमेडी फिल्म हेरा-फेरी के एक सीन के फोटो डाला जिसमें परेश रावल, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी नजर आ रहे हैं।


इसके अलावा आम लोगों ने भी भारतीय टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने पर सोशल मीडिया पर खूब मीम शेयर किए।


भारतीय टीम 2012 के बाद यानी 9 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी। विराट कोहली इस टूर्नामेंट के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। टीम 9 साल बाद किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी।


टीम इंडिया 3 बार सेमीफाइनल या उससे आगे पहुंचने में सफल रही है। भारतीय टीम 2007 में चैंपियन बनी थी। इसके बाद टीम 2009, 2010 और 2012 में राउंड-2 में बाहर हो गई थी‌। 2014 में भारतीय टीम फाइनल में पहुंचीं थी लेकिन उसे श्रीलंका से हार मिली थी। 2016 में टीम सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई और इस वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम फिर अंतिम-4 में जगह नहीं बना सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here