अजब-गजब

शादी में छपवाया 4 किलो का शादी कार्ड, जानिए इस कार्ड की ख़ासियत

लोग अपनी शादी को ग्रैंड करने के लिए तरह-तरह के तिकड़म आजमाते हैं। ऐसा देखा गया है कि इसके लिए वे शादी में बहुत जायदा रूपये खर्चा करते हैं। इसकी शुरुआत होती है शादी के कार्ड से। लोग शादी के कार्ड को भी ग्रैंड बनाने के लिए अजीबों-गरीब कारनामें करते हैं।

गुजरात के एक व्यक्ति ने अपने बेटे की शादी को भव्य बनाने के लिए सभी हदों को पार कर दिया है। आइये ऐसे ही एक ऐसे व्यक्ति के बारे में जानते हैं जिसने शादी के कार्ड छपवाने में जो कारनामा किया है उसके बारे में शायद आपने सुना होगा।

यह मामला गुजरात के एक व्यक्ति से सम्बंधित है जिसने अपने बेटे की शादी में 4 किलो का निमंत्रण कार्ड छपवाया। इस व्यक्ति ने अपने बेटे की शादी को स्पेशल बनाने के लिए यह अजीबो-गरीब कारनामा किया है।

कार्ड के अंदर का नज़ारा देख हैरान हो जाते थे मेहमान

अब सबके दिमाग में यही ख्याल आता है कि आखिर यह कार्ड 4 किलो वजनी क्यों है। जब यह कार्ड मेहमानो को पहुंचता था तो सभी हैरान हो जाते थे क्योंकि यह निमंत्रण कार्ड 4 किलो का रहता था और इसकी कीमत 7 हज़ार रूपये थी। इस कार्ड को डब्बेनुमा बनाया गया था। इसका रंग हल्का गुलाबी था। इसमें मलमल के कपडे वाले 4 छोटे-छोटे बॉक्स बने रहते थे। इसमें कुछ ड्राई फ्रूट्स भी रखे रहते थे। इस वजह से कार्ड का वजन कुल मिलाकर 4 किलो 280 ग्राम हो जाता था। इस कार्ड के अंतर् 7 पेज थे। जिसमे शादी की तारीख और कार्यक्रम की डिटेल्स लिखी हुई थी।

कार्ड के अंदर जो मलमल के बॉक्स रखे रहते थे उनमे से एक बॉक्स में काजू, दूसरे बॉक्स में किशमिश, तीसरे बॉक्स में बादाम और चौथे बॉक्स में चॉकलेट रखा रहता था। इस कार्ड में भगवान् श्री कृष्ण की तस्वीर भी लगी हुई थी। इस कार्ड को मुलेशभाई उकनी ने बनवाया था। यह बात पिछले महीने की है। शादियों का सीजन होने से यह कार्ड चर्चा में बन गया है।

एक थाली की कीमत करीब 18000 रुपये

कार्ड ही नहीं इस शादी में एक थाली की कीमत करीब 18000 रुपये थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह शादी राजस्थान के जोधपुर में हुई थी। जोधपुर में जिस पैलेस में यह शादी हुई थी उसका क्षेत्रफल 26 एकड़ है। यह वही पैलेस है जिसमे प्रियंका चोपड़ा ने शादी की थी। इस पैलेस का नाम उम्मेद भवन पैलेस है।

यहाँ पर बहुत ही महंगी और भव्य शादियां होती है। अक्सर यहाँ पर शाही और सेलिब्रिटी की ही शादियां संभव हो पाती हैं। इस पैलेस में एक रात के लिए एक कमरे का किराया 2 से 3 लाख रूपये का है। वहीं अगर ह’नीमून सूट की बात की जाए तो उसकी कीमत करीबन साढ़े सात लाख रूपये हर रात के हैं।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023