खुशखबरी: अगले साल आईपीएल 2023 में आरसीबी में वापसी करेंगे एबी डिविलियर्स, लेकिन अलग अंदाज में

साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने जब साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की तो सभी क्रिकेट फैंस का दिल टुट गया था हालांकि बाद में दो साल वे आईपीएल में खेलते हुए दिखाई दिए थे लेकिन 2022 के आईपीएल से पहले वे सभी तरह के क्रिकेट प्रारूपों से संन्यास ले चुके थे और बीते आईपीएल में लोगों ने उन्हें बहुत मिस किया।

एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी का हर कोई दिवाना है अभी भी फैंस यह चाहते हैं कि वे क्रिकेट के मैदान पर वापसी करें और हम मिस्टर 360 के शानदार शॉट देंखे। आईपीएल में वे बहुत साल तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ के खेले हैं, एक बार फिर से आइपीएल के अगले सीजन यानी साल 2023 में उनका इस टीम के साथ जुड़ने की बातें सामने आ रही हैं। साउथ अफ्रीका के इस पूर्व महान बल्लेबाज ने साफ कर दिया है कि वो अगले साल किसी ना किसी रूप में आरसीबी के साथ जुड़ेंगे।

कुछ महीने पहले आरसीबी के खिलाड़ी विराट कोहली ने भी कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि डिविलियर्स अगले साल किसी नई भूमिका में आरसीबी के साथ होंगे। एबी डिविलियर्स के आइपीएल करियर की बात करें तो साल 2008 के पहले सीजन में वे दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले थे। तीन साल एबी दिल्ली का हिस्सा रहे फिर बाद में उनको 2011 की नीलामी में आरसीबी ने खरीद लिया। उस समय उन्हें 1.1 मिलियन डॉलर में खरीदा गया था।

उसके बाद आरसीबी को एबी डिविलियर्स इतने भा गए कि उनको अपनी टीम से दूर जाने ही नहीं दिया और हर साल नीलामी से पहले उन्हें रिटेन किया। डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए 39.71 की औसत से तीन शतक और 40 अर्धशतक समेत 5162 रन बनाए हैं साथ ही हर अच्छे बुरे दौर में वे आरसीबी के साथ रहे। भले ही आज तक आरसीबी आज तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई हो लेकिन इस टीम के लिए उन्होंने कई यादगार मैच जीताने वाली पारियां खेली हैं।

एबी डिविलियर्स ने पुष्टि की है कि वह अगले साल चिन्नास्वामी स्टेडियम में वापसी करने वाले हैं, लेकिन खेलने की क्षमता में नहीं। वह अपने आईपीएल करियर के दौरान आरसीबी के फैंस को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। डिविलियर्स ने कहा, “मैं अगले साल चिन्नास्वामी लौटूंगा, खेलने के लिए नहीं बल्कि एक दशक से अधिक समर्थन के लिए सभी फैंस को धन्यवाद देने के लिए।” एबी डिविलियर्स, आईपीएल के इतिहास में बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने टी20 लीग के 184 मैच खेले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here