VIDEO: काइल मायर्स ने लगाया इस साल का सबसे अच्छा छक्का, बड़े बड़े दिग्गज कर रहे तारीफ

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले मैच में शिकस्त देते हुए 3 विकेट से जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को उनकी शानदार बल्लेबाज़ी के लिए मैंन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। यह मैच ऑस्ट्रेलिया की जीत से ज्यादा काइल मायर्स के एक शॉट की वजह से चर्चित हो रहा है। इस शॉट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रहा है।

दरअसल वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाज़ी कर रही थी, मैच का चौथा ओवर चल रहा था। कैमरन ग्रीन गेंदबाज़ी कर रहे थे। ग्रीन ने ऑफ साइड पर गेंद फेंकी। मायर्स ने उस ऑफ साइड गेंद को इस तरीक़े से मारा कि गेंद पवेलियन में जाकर गिरी। यह शॉट देखने मे बहुत अदभुत था।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के ट्विटर हैंडल पर जब यह वीडियो क्लिप शेयर की गई तो यह वीडियो वायरल हो गया। लोगों ने इस ट्वीट को कोट करते हुए इस शॉट की तारीफ़ की।

काइल मायर्स बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं। इसलिए जब उनके इस शॉट को गौतम गम्भीर ने देखा तो उनसे भी तारीफ किए बिना नहीं रहा गया। गौतम गंभीर ने काइल मायर्स को टैग करते हुए लिखा कि “आपको यह करने की इजाजत नहीं है’। इस कोट के साथ उन्होने स्माइली भी डाली।

दस लाख से ज्यादा लोग‌ देख चुके

वहीं इंग्लैंड टीम के फैन एकाउंट बार्मी आर्मी ने भी इस शॉट की तारीफ़ की और लिखा, “हम इंग्लैंड टीम की तारीफ़ में पोस्ट डालना छोड़कर इस शॉट की तारीफ़ कर रहे हैं ताकि आपको शानदार ब्रॉडकॉस्ट का नज़ारा देखने को मिल सके।” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक इस वीडियो को ट्वीटर पर करीब 10 लाख लोग देख चुके हैं।


गौरतलब है कि काईल मायर्स अपनी टीम की तरफ से सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। उन्होने 36 गेंदों मे 39 रन बनाए। इस पारी में 5 चौके और 1 दर्शनीय छक्का शामिल था। मायर्स के बाद ओडियन स्मिथ ने 17 गेंदों मे 27 रन 3 चौके और 1 छक्के की मदद से बनाए। वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों मे 9 विकेट के नुक़सान पर 145 रन बनाएं। इन 145 रनो में 15 रन एक्स्ट्रा थे।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं ऑस्ट्रेलिया जब बल्लेबाज़ी करने उतरी तो अपने 5 विकेट 58 रनो पर ही गंवा दिए। हालांकि कप्तान आरोन फिंच के 53 गेंदों मे 58 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 145 रनो के लक्ष्य को हासिल कर पाया। शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने भी नाबाद 29 गेंदों मे 39 रन बनाएं।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की टीम 2 टी20 मैच और 2 टेस्ट मैच खेलने ऑस्ट्रेलिया गई है। दूसरा टी20 मैच ब्रिसबेन में है। पहला टेस्ट 30 नवंबर से पर्थ में खेला जायेगा। दूसरा टेस्ट 8 दिसंबर को एडिलेड में खेला जायेगा।

वेस्टइंडीज की टीम जब ऑस्ट्रेलिया जा रही थी तब उसके विस्फोटक बल्लेबाज़ शिमरोन हेटमायर लापरवाही की वजह से टीम से बाहर किए गए। दरअसल हेटमायर 2 बार फ्लाइट बुक कराने पर भी एयरपोर्ट टाइम से नही पहुंच पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here