बुमराह के वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर सौरव गांगुली ने जो बयान दिया है उससे थोड़ी उम्मीद जगी है

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है लेकिन उससे पहले भारत के सबसे घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की खबर ने सबको परेशान कर दिया है। गुरुवार को एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि बुमराह पीठ में लगी चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। यह भी कहा जाने लगा कि चोट इतनी गंभीर है कि बुमराह करीब 6 महीने तक क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे। लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की तरफ से आये ताजे बयान से लगता है कि पिक्चर अभी बाकी है।

बता दें कि इससे पहले जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह को पीठ में परेशानी हुई थी। जिसके बाद वो कई दिन बाहर रहे और एशिया कप में भी नहीं खेले। अपनी फिटनेस हासिल करके बुमराह अभी अभी लौटे थे और सिर्फ दो मैच ही खेले थे उनको फिर से परेशानी होने लगी जिसके बाद कहा गया कि उनका वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल है।

सौरव गांगुली ने बुमराह को लेकर क्या कहा

Sourav-Ganguly

वहीं सौरव गांगुली ने इस दावे को खारिज किया है। अध्यक्ष गांगुली ने कहा कि ‘हम जसप्रीत बुमराह की निगरानी कर रहे हैं, अभी कुछ समय बाकी है। वह अभी तक टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं है।’ गांगुली के इस बयान से फैंस की उम्मीद जगी है लेकिन बुमराह वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं अभी तक इसकी स्थिति साफ नहीं हुई है। अभी यह कहना मुश्किल है कि वो वर्ल्ड कप में खेलेंगे, लेकिन सौरव गांगुली के इस ताजा बयान से इतनी आश तो हुई है कि जस्सी अभी पूरी तरह वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं बस उनके खेलने पर संशय बना हुआ है।

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच खेला था। लेकिन दक्षिण अफ्रीका सीरीज के पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि उनके बैक में समस्या है। अब वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। इस सीरीज के लिए उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है।

वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संजू सैमसन को लेकर भी एक बयान दिया है। टीम इंडिया में उनकी एंट्री पर बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि संजू सैमसन प्लान का हिस्सा है, वह इस समय अच्छा खेल रहे हैं बस टी-20 वर्ल्डकप का हिस्सा नहीं हैं। गांगुली बोले कि संजू साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे टीम का भी हिस्सा होंगे, लगातार आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन और कप्तानी भी उनकी जारी है। संजू सैमसन के भारत के लिए अभी तक 16 टी-20 मैच में 296 रन बनाए हैं, जबकि 7 वनडे मैच में उनके नाम 176 रन हैं। हाल ही में उनको भारत की ए टीम का कप्तान बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here