कांग्रेस में शामिल हुई बिग बॉस विनर शिल्पा शिंदे लड़ेंगी चुनाव, अंगूरी भाभी के नाम से है मशहूर

big-boss-winner-actress-shilpa-shinde-joins-congress

बिग बॉस सीजन 11 की विनर और ‘भाभी जी घर पर है’ सीरियल की अंगूरी भाभी यानी कि शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde) ने राजनीति में कदम रख दिया है। जी हां, काफी सालों तक टीवी पर लोगों का मनोरंजन करने वाली शिल्पा शिंदे अब कांग्रेस में शामिल हो गई है। यह कोई पहली बार नहीं है जब कोई टीवी या फिल्मी जगत से राजनीति में आया हो। इससे पहले भी कई बड़ी-बड़ी बॉलीवुड हस्तियां राजनीति में अपना दबदबा कायम कर चुकी हैं जैसे कि हेमा मालिनी, किरण खेर, राज बब्बर व शत्रुघ्न सिन्हा जैसे और भी कई नाम इस लिस्ट में शामिल हैं।

कांग्रेस में शामिल हुई एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे :

Angoori bhabhi Shilpa Shinde joins Congress

शिल्पा शिंदे ने बीते मंगलवार को मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चरण सिंह की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की। कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चरण सिंह ने शिल्पा को बुके देकर उनका पार्टी में स्वागत किया। शिल्पा शिंदे का कहना है कि वह काफी पहले से राजनीति में आना चाहती थी लेकिन सही समय का इंतजार कर रही थी। अब वह राजनीति में आ ही गई हैं तो जाहिर सी बात है वह चुनाव भी लड़ेंगी। उनके इस फैसले से कांग्रेस को आने वाले चुनावों में बड़ा फायदा हो सकता हैं क्योंकि शिल्पा शिंदे टीवी इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है और काफी प्रसिद्धि हासिल कर चुकी हैं।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की ये हैं खास वजह :


बता दें कि शिल्पा शिंदे महाराष्ट्र से हैं और जब उनसे एक इंटरव्यू में पूछा गया कि, ‘आपके पास कई विकल्प थे जैसे बीजेपी, शिवसेना लेकिन आपने सिर्फ कांग्रेस को ही चुना इसकी कोई खास वजह?’ जवाब देते हुए शिल्पा ने कहा कि कांग्रेस देश की बड़ी पार्टी है और इस पार्टी में दूसरी राजनीतिक पार्टियों की तरह जात पात व धर्म आदि को लेकर राजनीति नहीं की जाती यहां सभी लोग समान है।

शिल्पा ने कहा कि उन्होंने टीवी पर तो लोगों का बहुत मनोरंजन किया है लेकिन अब वह राजनीति में आकर देश की सेवा करना चाहती हैं। वहीं शिल्पा ने यह भी बताया कि मेरे पिता भी कांग्रेसी ही थे और उनकी कांग्रेस के नेता शरद पवार और सुशील कुमार शिंदे से अच्छी दोस्ती थी। बता दें कि शिल्पा शिंदे 42 साल की हो चुकी हैं लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है।

काफी पॉपुलर हो चुकी हैं शिल्पा शिंदे :

big boss winner actress shilpa shinde joins congress

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र में हुआ था उन्होंने 1999 में टेलीविजन डेब्यू किया और अब तक कई सीरीयल्स में काम कर चुकी हैं। लेकिन उनको असल पहचान ‘भाभी जी घर पर है!’ सीरीयल से मिली। यह सीरियल शिल्पा की जबरदस्त एक्टिंग और चुलबुले अंदाज की वजह से काफी हिट हुआ। इस सीरियल में उनका यह डायलॉग ‘सही पकड़े हैं’ काफी पॉपुलर हुआ। हालांकि शो के प्रोड्यूसर विकास गुप्ता से झगड़ा होने से शिल्पा ने यह सीरियल छोड़ दिया।

इसके बाद शिल्पा शिंदे 2017 में बिग बॉस-11 के दौरान फिर से चर्चा में आई और लोगों ने उन्हें खुब प्यार दिया और उन्होंने बिग बॉस सीजन 11 का खिताब भी जीता। बिग बॉस और अंगूरी भाभी के किरदार की वजह से आज शिल्पा शिंदे के फैंस की संख्या करोड़ों में है। चूंकि अब वह राजनीति में आ चुकी हैं तो आने वाले चुनावों में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या उनको पॉलिटिक्स में भी सफलता मिलती है या नहीं।

यह भी पढ़ें : » पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज की पत्नी ने बताया इस इंडियन क्रिकेटर को चाहता है पूरा पाकिस्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here