बॉलीवुड के 5 ऐसे सितारे जिन्होंने बैकग्राउंड डांसर के रूप में की थी करियर की शुरुआत, आज बन चुके हैं सुपरस्टार

बॉलीवुड में करियर बनाना एक टेढ़ी खीर है। इसके लिए लोग बहुत जतन करते हैं। कोई सालों साल तक थियेटर करता है तो कोई फिल्मों या सीरियल्स में छोटे-छोटे रोल करके सफलता की सीढ़ी चढ़ता है। वैसे तो बॉलीवुड में उसी को पहली फिल्म में मेन लीड का मौका मिल पाता है जो फ़िल्मी परिवार से होता है। गैर फ़िल्मी बैकग्राउंड वाले एक्टर को फिल्म में लीड रोल निभाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते है।

आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ मशहूर एक्टर के बारें में बताएँगे जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में की थी लेकिन अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मो में मेन लीड किया। आइये ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारें में जानते हैं।

1- शाहिद कपूर

अगर आपने फिल्म ‘ताल’ देखी होगी तो इस फिल्म के एक गाने में शाहिद कपूर ऐश्वर्या राय के पीछे नाच रहे है। यह वह समय था जब शाहिद ने फिल्मो में डेब्यू नहीं किया था। इसके कुछ सालों बाद उन्होंने इश्क विश्क से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस समय शाहिद कपूर बॉलीवुड के एक जाने-माने बैंकेबल स्टार है।

उनकी ‘जर्सी’ फिल्म इस साल आने वाली है। यह फिल्म साउथ फिल्म की इसी नाम की रीमेक है. इस साल इस फिल्म के रिलीज होने की संभावना है.

2- अरशद वारसी

अपनी गज़ब की कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर अरशद वारसी ने बॉलीवुड में मेन लीड करने से पहले बैकग्राउंड डांसर के रूप में फिल्मो में काम करते थे। अरशद ने अनिल कपूर और जितेन्द की फिल्म ‘आग से खेलेंगे’ के एक गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था।

इस समय अरशद बॉलीवुड के एक जाने-माने कलाकार है। हाल ही में उनकी ‘असुर’ नाम की वेबसीरीज आयी थी। अक्षय कुमार के साथ उनके आने वाली फिल्म ‘बच्चन पांडे’ है।

3- सुशांत सिंह राजपूत

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कहानी बहुत ही प्रेरणादायक है। एक इंजीनियर से लेकर टीवी एक्टर और फिर फिल्मो में लीड रोल करना सुशांत की मेहनत और लगन को दर्शाता है। पीके और एम्एस धोनी जैसी फिल्मो में अपनी एक्टिंग के जलवे दिखा चुके सुशांत फिल्मो में आने से पहले बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था। उन्हें एक अवार्ड फंक्शन में ऐश्वर्या राय के साथ बैकग्राउंड में डांस करते हुए देखा जा सकता है।

4- रेमो डिसूजा

डांसर, कोरियोग्राफर, डायरेक्टर और एक्टर रेमो डिसूजा इस समय बॉलीवुड का एक जाना माना नाम है। लेकिन रेमो ने जब अपने करियर की शुरुआत की तो वह एक बैकग्राउंड डांसर थे। उन्हें ‘रंगीला’ और ‘परदेस’ जैसी फेमस फिल्मो के गाने में बैकग्राउंड में डांस करते हुए देखा जा सकता है।

5- काजल अग्रवाल

साउथ फिल्मो की दिलकश अदाकारा काजल अग्रवाल इस समय हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक बैंकेबल स्टार है। काजल ने जब अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी तो वह एक बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थी।

उन्होंने विवेक ओबराय और ऐश्वर्या राय अभिनीत फिल्म में एक बहुत ही छोटा रोल और बैकग्राउंड में डांस किया था। इस समय काजल ने शादी कर ली है। वह अपनी शादीशुदा जिंदगी को एन्जॉय कर रही है।

यह भी पढ़ें :बिना शादी के एक ही बेडरूम में रहकर कई साल गुजार चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here