RCB के हाथों मिली करारी हार के बाद बोले कप्तान ​रोहित शर्मा, इनको ठहराया हार का ज़िम्मेदार

कल रात मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के बीच खेले गए मैच में मुंबई को बुरी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी निराश नज़र आए। रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था लेकिन उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर धुलाई हुई और विराट कोहली की टीम ने एक अच्छा स्कोर खड़ा किया।

आरसीबी ने मुंबई को जीत के लिए 165/6 रन का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस 18.1 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। मुंबई इंडियंस की पारी देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉ’क में मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन बाद में एक भी अच्छी साझेदारी नहीं बन पाई और इस मैच में मुंबई इंडियंस और 53 रन से बड़ी हार मिली।

आईपीएल के दूसरे फेज में मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। खराब बल्लेबाजी लाइन-अप की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक जितने भी मैच हुए हैं उनमें मुंंबई की तरफ से सलामी बल्लेबाजों ने तो रन बनाए हैं लेकिन मिडिल ऑर्डर बिल्कुल फ्लॉप रहा है। कल के मैच में भी यही देखने को मिला। डेथ ओवर में हर्षल पटेल ने मुंबई को 4 बड़े झटके दिए। पिछले साल की डिफेंडिंग चैंपियन रही मुंबई के बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

इस मैच में हार्दिक पांड्या को भी मौका दिया गया था और मुंबई के फैंस कौन से काफी उम्मीदें थी लेकिन हार्दिक पांड्या भी अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए और जल्दी ही आउट हो गए। टीम के ओपनर बल्लेबाजों को छोड़ दे तो बाकी किसी ने भी 10 रन से ज्यादा की साझेदारी नहीं की। इस बुरी हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

हार के बाद रोहित शर्मा ने दिया बयान

रोहित शर्मा ने अपना बयान में कहा कि, “हमने अच्छी गेंदबाजी की और 180 पर पहुंच रही आरसीबी को कम पर रोका। लेकिन, बल्लेबाजों ने हमें निराश किया। मेरे आउट होने के बाद मैच का रूख बदल गया। यह कुछ ऐसा है जो लगातार हो रहा है (बल्ले से अपना रास्ता खोना) हमें किसी भी परिस्थिति से वापसी करना सीखना होगा। बल्लेबाजों के साथ अच्छी बातचीत हुई है. जिन्हें आगे बढ़ने की जरूरत है. एक-दो विकेट गिरने के बाद उन्होंने हम पर दबाव बनाए रखा. हम जिस भी स्थिति में हैं, उससे पीछे हटने की जरूरत है”.

रोहित ने आगे कहा ईशान किशन एक अच्छे बल्लेबाज हैं और उन्हें जिस आजादी की जरूरत है, वह हमें देना होगा. उनका पिछला आईपीएल अच्छा गया था. वह अभी युवा हैं और हम उन्हें पर्याप्त मौके देना चाहते हैं. इसलिए वह सूर्या से ऊपर के क्रम में आए. हम उस पर ज्यादा प्रैशर नहीं डालना चाहते. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह अपनी जगह बना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here