डांसर सपना चौधरी के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज, जेल जायेंगी सपना चौधरी ?

हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी के बारें में दिल्ली/एनसीआर में रहने वाला और हर हिन्दीभाषी वाकिफ है। अपनी अदाओं से लाखों दिलों को घायल कर देने वाली सपना चौधरी की लोकप्रियत किसी बॉलीवुड सेलिब्रेटी से कम नहीं है। वह कलर्स टीवी के शो ‘बिग बॉस में भी नज़र आ चुकी है। आज भी यूट्यूब पर उनके गानों को लोग बड़े चाव से देखते है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सपना चौधरी की शादी हो चुकी है और वह इस समय एक बच्चे की माँ भी बन चुकी है।

जेल जा सकती है सपना चौधरी ?

हाल ही में सपना चौधरी का नाम विवादों में आया है। जिसमे सपना चौधरी पर दोष लगाया है। अगर सपना चौधरी पर यह दोष सच साबित होते है तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। वह एक धोखाधड़ी मामले में घिरती नज़र आ रही है। उनसे पूछताछ भी हो सकती है। पूछताछ के बाद अगर आरोप सच पाये जाते है तो सपना को सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है।

दिल्ली-हरियाणा के आधा दर्जन लोगों ने सपना पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इन लोगों ने पुलिश की आर्थिक अपराध शाक्षा में उनके खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कराया है।

क्या है मामला?

दरअसल शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि सपना चौधरी ने एग्रीमेंट तोड़ा है और एक कर्मचारी से कथित रूप से मिलीभगत करके कंपनी के क्लाइंट्स को चुराया है। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि सपना ने दिल्ली-एनसीआर में कार्यक्रम करने के लिए पैसे लिए और समय से आकर डांस करने का वादा किया। इस दौरान उन्होंने एग्रीमेंट भी साइन किया। लेकिन सपना न तो कार्यक्रम में समय से पहुंची और न ही इसकी कोई सूचना दी।

फोन करने पर भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इस वजह से आयोजकों को बहुत ज्यादा आर्थिक नुकसान हुआ और उनकी कंपनी की साख को बट्टा भी लगा। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सपना व उनसे जुड़े आर्गेनाइजर्स के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। इन सभी लोगों पर धोखाधड़ी के साथ जनता का विश्वास तोड़ने का भी आरोप लगाया गया है।

बिना शो किये ही ले लिए पैसे

रिपोर्ट में कहा गया है कि सपना ने स्टेज शो के लिए पंकज चावला और अन्य लोगों की पीआर कंपनी के साथ डांस और सिंगिंग के लिए एग्रीमेंट साइन किये थे। इसके बाद सपना ने स्टेज शो को नही किया। हालांकि सपना ने शो करने के लिए पहले ही मोटी रकम ले ली थी। सपना द्वारा पैसे लेकर भी शो न करने से शो को कराने वाली पीआर कंपनी को आर्थिक नुकसान तो हुआ ही साथ ही साथ कंपनी की साख भी मिट्टी में मिल गयी।

शिकायतकर्ता कंपनी ने सपना के साथ उनकी माँ, भाई-भाभी और बहन पर 50 लाख रूपये से भी ज्यादा की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता के अनुसार दो साल पहले 2018 में सपना चौधरी और उनके परिवार पर धोखाधड़ी की विस्तृत शिकायत में 9 पन्नो की एफआईआर दर्ज करायी गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here