मोटी होने के कारण छोड़ गया था पति, 6 महीनों में ही बना ली स्टील जैसी बॉडी, आज है फिटनेस चैंपियन

fitness champion ruby beauty transformation

‘म्हारी छोरियां छोरो से कम है के’ दंगल फिल्म का यह डायलॉग आपने जरूर सुना होगा। आज हम जिस महिला की कहानी बताने जा रहे हैं उसको पढ़कर आपको इस बात पर और ज्यादा यकीन हो जाएगा। आजकल हर फिल्ड में लड़कियां लड़कों को कड़ी टक्कर दे रही हैं। इसलिए किसी भी महिला को कमजोर नहीं समझना चाहिए लेकिन एक पति ऐसा भी हैं जिसने अपनी पत्नी से मोटी होने के कारण रिश्ता तोड़ लिया और बाद में उसको अपने इस फैसले पर पछताना पड़ा।

मोटी होने की वजह से छोड़ गया था पति :

रूबी नाम की यह महिला एक 6 साल के बच्चे की मां हैं। शादी के कुछ समय बाद रूबी का वजन बहुत बढ़ने लगा था जिससे उसका पति काफी नाराज था। इनकी शादी को अभी कम ही समय हुआ था और दोनों में वजन को लेकर तकरार होने लगा। रूबी के पति ने नाराजगी के चलते अलग होने का फैसला ले लिया और उसे यह कहकर छोड़ कर चला गया कि ‘ तुम बहुत मोटी हो, वजन ज्यादा है। तुम्हारे में मेरा कोई इंटरेस्ट नहीं है। ‘ जिसके बाद रूबी को बहुत बुरा लगा।

fitness champion ruby

तब से रूबी ने यह ठान लिया कि उसे वजन कम करके अपने शरीर को फिट बनाना है और वह रोज मेहनत करने लगी। उसने दौड़ने से शुरुआत की और धीरे धीरे उसे आदत होती चली गई। उस वक्त रूबी को खुद यह नहीं पता था कि उसकी यह आदत आगे चलकर उसका जुनून बन जाएगी। रूबी ने अपनी जीतोड़ मेहनत से अपना वजन घटाकर शरीर को मजबूत बना लिया और आज वह बॉडी बिल्डिंग में राष्ट्रीय स्तर की पदक विजेता है। वह बॉडी बिल्डिंग में कई पदक जीत चुकी है.

साबित कर दिया कि महिला कुछ भी कर सकती हैं :

रूबी ने असम में आयोजित नेशनल लेवल की बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप जीती हैं। इसके अलावा उन्हें चेन्नई में ‘मिस फिटनेस’ का ताज भी मिल चुका है। उन्होंने बॉडी बिल्डिंग और फिटनेस में आईएफए क्लासिक नेशनल प्रो-एएम चैंपियनशिप जीतकर देश में मिसाल कायम की है और यह साबित कर दिया कि अगर महिला ठान ले तो वह कुछ भी कर सकती है। अब तो रूबी के लिए फिटनेस ट्रेंनिंग एडिक्शन बन चुका है।

जो लोग उड़ाते थे मजाक आज करते हैं तारिफ :

female bodybuilder ruby

रूबी बताती है कि, यह सब इतना आसान नहीं था उसको शुरुआत में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिस वक्त रूबी को उसके पति ने छोड़ा था तब वह मां बनने वाली थी। ऐसी स्थिति में भी उन्होंने जिम जॉइन की और कभी अपने हौसले को टूटने नहीं दिया। रूबी का कहना है कि जो लोग पहले मुझे ताना मारते थे और मुझ पर हंसते थे आज वही लोग मेरी तारीफ करते हैं.

6 महीनों में ही बना ली स्टील जैसी बॉडी :

रूबी एक टीचर थी जो स्कूल में बच्चों को पढ़ाती थी लेकिन अपने जुनून के लिए उन्होंने वह नौकरी छोड़ दी और अपना ज्यादातर समय जिम में ही बिताने लगी। जिम में उसकी मुलाकात फिटनेस ट्रेनर कार्तिक से हुई। कार्तिक ने बताया कि, अभी तक मैंने बहुत सी महिलाओं को ट्रेनिंग दी है लेकिन रूबी जैसा आत्मविश्वास किसी और में नहीं देखा। मैंने रूबी के लिए 1 साल का शेड्यूल बनाया था लेकिन उसने छह महीनों में ही स्टील जैसी बॉडी बना ली.

यह भी पढ़ें : चीन में बना सामान भारतीय सामान की तुलना में आखिर इतना सस्ता क्यों होता हैं ? जानिए वजह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here