‘वह युवराज की तरह 6 गेंदों में 6 छक्के मार सकता है.. उसे टीम से मत निकालो’ – डेल स्टेन

पहले वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा लेकिन भारत के लिए संजू सैमसन ने बहुत अच्छी पारी खेली। उन्होंने 63 गेंद पर 9 चौके और 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 86 रन बनाए। दुर्भाग्य से भारत मैच नहीं जीत सका क्योंकि रन काफी ज्यादा थे और संजू की यह पारी खराब गई। वैसे खराब कहना तो गलत होगा क्योंकि इस पारी की बदौलत संजू सैमसन ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे भारत के एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं और भारत की मुख्य टीम में उनकी जगह होनी ही चाहिए।

लेकिन आपको पता होगा कि संजू को वर्ल्ड कप की टीम के लिए नहीं चुना गया है जिससे संजू के फैंस नाराज हैं और मांग कर रहे हैं कि उनको मुख्य टीम में जगह दो ताकि वह वर्ल्ड कप जीतने में भारत की मदद कर सके।

पहले मैच के अंतिम ओवर में भारत को जीत के 30 रन चाहिए थे। संजू ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 21 रन बना भी दिए थे। हालांकि दो गेंद को वो बाउंड्री के बाहर नहीं पहुंचा सके और टीम को 9 रन से यह रोमांचक मैच हार गई। वहीं संजू की इस पारी से साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन काफी प्रभावित हैं।

डेल स्टेन ने संजू की इस पारी की तुलना युवराज सिंह से कर दी। डेल स्टेल ने कहा कि सैमसन के अंदर इतनी क्षमता है कि वो युवराज जैसे ही 6 गेंद पर 6 छक्के लगा सकते हैं। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज रहे डेल स्टेन ने कहा कि ‘तबरेज शम्सी आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए आए। सैमसन को पता था कि शम्सी का दिन अच्छा नहीं रहा है। जब रबाड़ा ने नो बॉल डाली तो मैं डरा हुआ था, क्योंकि सैमसन के पास युवराज जैसी ही क्षमता है। जब टीम को 30 से ज्यादा रनों की जरूरत हो तो वो भी 6 छक्के लगा सकते हैं।’

डेल स्टेन ने आगे कहा कि संजू सैमसन के बारे में कुछ भी कहना नामुमकिन है, आप अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि वो कब क्या कर देंगे। संजू कोई भी मैच पलटने का दम रखते हैं। खासकर जिस तरह के फॉर्म में वो हैं उनके पास वो विश्वास है कि वो कुछ भी कर सकते हैं। मैंने उनको आईपीएल में देखा है और आखिर के दो ओवरों में उनके पास जबरदस्त हिट लगाने की क्षमता है।

संजू सैमसन ने मैच के बाद कहा कि, मुझे क्रीज पर समय बिताना अच्छा लगता है विशेषकर भारत की तरफ से खेलते हुए। हम मैच जीतने के लिए खेल रहे थे। मैं केवल 2 बड़े शॉट से चूक गया। हमें केवल एक छक्के और एक चौके की जरूरत थी। मैं अगले मैच में इसकी भरपाई करने की कोशिश करूंगा लेकिन मैं अपने योगदान से खुश हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here