ऋषभ पंत की चोट कितनी गंभीर? डॉक्टरों ने बीसीसीआई को भेजी रिपोर्ट, जानें कब मैदान पर लौटेंगे पंत

उत्तराखंड के रूड़की में हुए एक भयंकर हादसे में भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत बुरी तरह घायल हो गए। पंत को काफी गंभीर चोटें आई हैं, हर क्रिकेट प्रेमी यह जानने का इच्छुक है कि पंत का हाल कैसा है और वह कब तक मैदान पर वापसी करेंगे। बता दें कि ऋषभ पंत को लेकर एक राहत की खबर आई है।

ऋषभ पंत की स्पाइन और ब्रेन की सीटी स्कैन और एमआरआई किया गया यह दोनों रिपोर्ट नॉर्मल आई है। इससे यह डर दूर हो गया है कि पंत के ब्रेन में कोई गंभीर चोट ना आई हो। हालांकि घुटने में चोट ज्यादा है, पंत के घुटने के लिगामेंट्स में दिक्कत हैं ऐसी खबर आ रही है। कई कटे-फटे घाव भी हुए हैं और कुछ खरोंचें भी आईं हैं अब इनको ठीक करने के लिए पंत की प्लास्टिक सर्जरी की गई है।

इसके अलावा ऋषभ के टखनों और एड़ी में भी चोट है। उनकी विस्तृत जांच भी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक किसी भी हड्डी में कोई बड़ा फ्रैक्चर नहीं है, सारी हड्डियों सही सलामत हैं। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक ऋषभ की हालत स्थिर बनी हैं। वे पैरों टखनों और घुटनों में दर्द बता रहे हैं। कमर और सिर और आंख के नीचे घाव की वजह से भी दर्द हैं।

अस्पताल प्रबंधन सीधे बीसीसीआई को रिपोर्ट कर रहा हैं, मीडिया को कोई जानकारी देने से इनकार किया गया हैं। दिल्ली से खेलने वाले ऋषभ पंत से मिलने के लिए डीडीसीए की एक टीम आज देहरादून जाएगी। सर्जरी के लिए पंत को दिल्ली भी शिफ्ट किया जा सकता है। मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों से विचार-विमर्श के बाद इस पर विचार किया जाएगा। पंत को फिलहाल आईसीयू में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि वह सबसे अच्छे से बातचीत कर रहे हैं, घबराने की कोई बात नहीं है। पंत की स्थिति अभी ठीक है और वह बेहतर महसूस कर रहे हैं।

हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर ने की मदद

बता दें कि ऋषभ पंत अपनी मर्सिडीज कार खुद चलाकर होम टाउन रूड़की जा रहे थे। इसी दौरान नींद की झपकी आई और उनकी कार डिवाइडर से टकराकर दुर्घटना ग्रस्त हो गई। पंत ने खुद बताया कि वह विंड स्क्रीन तोड़कर बाहर आए। इसके बाद कार में भीषण आग लग गई थी। इस एक्सीडेंट के बाद सबसे पहले हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर सुशील कुमार व बस कंडक्टर पंत के पास पहुंचे। उन्होंने ही पंत को संभाला और मदद की जल्दी से जल्दी एम्बुलेंस को बुलाकर पंत को अस्पताल भिजवाया। सुशील ने बताया कि पंत खून से लथपथ थे और उन्होंने ही बताया था कि वो क्रिकेटर ऋषभ पंत हैं। पानीपत रोडवेज जीएम कुलदीप जागड़ा ने चालक सुशील कुमार व परिचालक परमजीत को सम्मानित भी किया है।

कब तक मैदान पर लौट पाएंगे ऋषभ पंत ?

आपको बता दें कि पंत को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है लेकिन उनको इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलना है। वह आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। उन्हें फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रीहैब के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाना था। उन्होंने हाल ही में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी। ऋषभ पंत को मैदान पर वापसी करने में 2 से 6 महीने का समय लग सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here