‘वह बहुत गेंदें खाता है’ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से बच्चों ने की मोहम्मद रिजवान की शिकायत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य को लेकर जा रहे एक हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराब आ गई जिसके बाद उसे पाकिस्तान के शहर रावलपिंडी में आपात स्थिति में उतरना पड़ा। हेलीकॉप्टर डेरा इस्माइल खान से बानी गाला की ओर जा रहा था, आपको पता होगा कि थोड़े दिन पहले पाकिस्तान में भयंकर बाढ़ आई थी जिससे लाखों लोग प्रभावित हुए। यहां पहुंचकर इमरान खान ने बाढ़ प्रभावितों को आर्थिक सहायता वितरित की।

इमरान खान ने सब ठीक होने की प्रतीक्षा करते हुए वहां के ग्रामीणों और पास के गाँव के बच्चों से बातचीत की, जो क्रिकेट खेल रहे थे जहाँ उनका हेलिकॉप्टर उतरा था। उन्होंने क्षेत्र के स्कूलों और अस्पतालों के बारे में जानकारी ली साथ ही क्रिकेट से संबंधित चर्चा भी की।

उनकी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा ट्वीटर पर एक पोस्ट किए गए वीडियो में, उनको स्थानीय लोगों से बात करते हुए देखा जा सकता है। जब इमरान वहां बच्चों तथा गांव वालों से क्रिकेट की बात कर रहे थे तो बच्चों ने उनसे पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की शिकायत की और कहां कि रिजवान बहुत गेंदें खाते हैं और धीरे खेलते हैं, 45 गेंदों में 50 रन बनाते हैं। इस पर वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे।

आपको पता होगा कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान भी एक क्रिकेटर रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान की टीम में कप्तानी भी की है। इमरान खान के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 263 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 7516 रन बनाए और 544 विकेट लिए हैं। साल 1982 में वो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बने थे।


इमरान खान कुल 89 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पाकिस्तान के कप्तान रहे। लेकिन उनके लिए सबसे बड़ा मौका साल 1992 में आया, जब उनकी कप्तानी में वर्ल्ड कप में पाकिस्तान चैंपियन बना। वो विश्व विजेता बनने वाले पाकिस्तान के पहले कप्तान बने। ये पहली बार था जब पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप जीता बना था।

हालांकि इस बड़ी कामयाबी के बाद उसी साल इमरान खान ने क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया‌ था और अब वे राजनीति में आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here