IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में मोहम्मद शमी ने किया कमाल चार गेंदों पर 4 विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने 6 रन से शानदार जीत दर्ज की। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के द गाबा स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 187 रन का टारगेट दिया। भारत की तरफ से केएल राहुल और सूर्य कुमार यादव ने अच्छी पारी खेली।

केएल राहुल ने 33 गेंदों पर 57 रन बनाए। जबकि सूर्यकुमार यादव ने बढ़िया पारी खेलते हुए 50 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम 180 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। हालांकि कप्तान एरोन फिंच ने कमाल की पारी खेलते हुए 54 गेंदों पर 76 रन बनाए। जब तक फिंच क्रीज पर डटे हुए थे ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी था और लग रहा था कि यह मैच कंगारू टीम आसानी से जीत जाएगी। लेकिन आखिरी दो ओवरों में गेम पलट गया।

आख़िरी दो ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 16 रन चाहिए थे, 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने अच्छी गेंदबाजी की और रन बचाए। पहली ही गेंद पर हर्षल ने फिंच को क्लीन बोल्ड किया फिर विराट कोहली ने एक शानदार रन आउट भी किया। उसके बाद आखिरी 20वें ओवर में तो मोहम्मद शमी ने कमाल ही कर दिया आख़िरी चार गेंदों पर चार विकेट लिए जिसमें तीन उनके खुद के और एक रन आउट शामिल था। मोहम्मद शमी ने इस मैच में सिर्फ एक ही ओवर डाला और उसी में हीरो बन गए। मोहम्मद शमी ने साबित कर दिया कि वे बुमराह की जगह परफेक्ट रिप्लेसमेंट हैं।

इस प्रकार भारत ने 6 रन से इस मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की, जिसके हीरो मोहम्मद शमी रहे। टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमश: 15 और 19 रन की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं, हार्दिक पांड्या ने टीम के ले महज 2 रन बनाए, जबकि स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी 14 रन की पारी खेल पवेलियन वापिस लौटे। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने टीम के लिए 6-6 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here