IND vs AUS: विराट कोहली ने जबरदस्त कैच देखकर ऑस्ट्रेलिया की लड़की भी हुई इंप्रेस, देखिए वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में मोहम्मद शमी के शानदार आखिरी ओवर के बदौलत भारत ने 6 रन से मैच जीत लिया हे। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे, लेकिन शमी ने आखिरी ओवर में मात्र 4 रन देकर 3 विकेट हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 180 रनों पर समेट दिया। इस जीत में विराट कोहली की जबरदस्त फील्डिंग का भी बहुत बड़ा योगदान रहा। विराट कोहली ने पहले तो एक बहुत अच्छी थ्रो मारकर रन आउट किया उसके बाद एक बेहतरीन कैच भी पकड़ा।

विराट कोहली ने अपनी फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया। विराट कोहली ने मैदान पर चीते की रफ्तार से शानदार फील्डिंग का नजारा दिखाया। आस्ट्रेलिया की पारी के 20वें ओवर के दौरान विराट कोहली ने जो किया उसपर आंखों को यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल होगा। विराट कोहली हवा में उड़े और निश्चित छक्के को कैच में बदल दिया।

20वें ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने पैट कमिंस को चकमा देने के लिए लो फुलटॉस गेंद का सहारा लिया। पैट कमिंस शमी की गेंद भाप गए और सामने की दिशा में शॉट मारा। बांउड्री लाइन पर खड़े विराट कोहली हवा में उड़े और 1 हाथ से कैच पकड़ लिया। यह काफी मुश्किल कैच था और अगर विराट कोहली कैच नहीं पकड़ते तो मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था क्योंकि यह छक्का होता।


विराट कोहली का पैर बाउंड्री लाइन से भी बेहद करीब था। उसे छूने से थोड़ा सा बचा। इस वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम 180 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इस जीत के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा। 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ भारत का पहला वर्ल्ड कप का मैच होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here