IND vs NZ: टी-20 सीरीज जीतने पर रोहित शर्मा ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया असली हीरो

भारत न्यूजीलैंड के बीच खेली गयी तीन टी-20 मैचों की सीरीज को भारत ने 3-0 से बड़ी आसानी से जीत लिया. और न्यूजीलैंड टीम क्लीन स्वीप करके ट्राफी पर कब्ज़ा जताया. हालांकि यह ट्राफी वर्ल्ड कप ना जीतने का गम तो दूर नहीं कर सकती लेकिन फिर भी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के दिल को थोड़ा सुकून जरुर मिला. यह सीरीज जीतने से भारतीय खिलाड़ियों का खोया हुआ आत्मविश्वास भी लौटा है.

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने विराट कोहली की गैर मौजूदगी में इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया. कोलकाता के ईडेन गार्डेन में खेले गए मैच में कप्तान रोहित सेना ने 56 रन की शानदार पारी खेली और 73 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 184 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम बिखर गई और 17.2 ओवर में ही कुल 111 रनों पर आल आउट हो गई.

भारतीय टीम को मिले दो नए सितारे

इस सीरीज में भारत को दो नए खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. और ये दो खिलाड़ी है आईपीएल में धूम मचाने वाले हर्षल पटेल और वेंकटेश अय्यर. दोनों ही खिलाड़ियों ने इस सीरीज में अपना लौहा मनवाया. इस सीरीज में जब इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला तो उन्होंने साबित करके दिखा दिया कि आगे चलकर वे भारतीय टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

रोहित शर्मा को मिला मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड

सीरीज के आखिरी मैच में अक्षर पटेल और आर अश्विन ने शानदार बॉलिंग की. हालांकि मध्यक्रम में भारत की स्तिथि अभी भी नहीं सुधरी है. जो इस मैच में भी देखने को मिला. दोनों मैचों में कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए बड़ी साझेदारी वाली पारियां खेली लेकिन भारत का मिडिल आर्डर दोनों ही मैच में कमजोर रहा. रोहित शर्मा को इस सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला.

रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

कप्तान रोहित शर्मा ने पुराने खिलाड़ियों के साथ साथ युवाओं की भी काफी तारीफ की. रोहित ने कहा कि, “इस सीरीज में अक्षर पटेल, अश्विन, चहल तीनों स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की, केएल राहुल ने अच्छा खेला और वेंकटेश अय्यर हमारे लिए भविष्य में काफ़ी उपयोगी साबित होने वाले हैं. यह हमारे लिए बढ़िया है कि हमारे गेंदबाज़ भी अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. दीपक चाहर बोलिंग के साथ साथ बैटिंग करने में सक्षम है, उन्होंने श्रीलंका में कर दिखाया है और आज भी आखिरी ओवर में अच्छी बैटिंग की”

Indian celebrate win after the third International T20 match between India and New Zealand held at the Eden Gardens Stadium in Kolkata on the 21st November 2021
Photo by Arjun Singh / Sportzpics for BCCI

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि “इस टीम के मीडिल ऑर्डर में अब भी सुधार की ज़रूरत है, लेकिन निचले मध्य क्रम ने अच्छा खेला. हर्षल पटेल ने इस सीरीज़ में अच्छी गेंदबाज़ी की. हर्षल घरेलु क्रिकेट में अपने स्टेट के लिए टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हैं, इस मैच में बैटिंग में भी काबिलयत दिखाई.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here