IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, बाहर हुए ये 4 बड़े खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप भारत के लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी महीने टी20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. सबसे पहले बात करें कप्तान की तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम का नया कप्तान चुना गया है. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद सबसे बड़ा सवाल यही था कि अगला कप्तान कौन होगा.

अब यह साफ़ हो गया है कि टी20 में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे वही केएल राहुल (KL Rahul) को उप कप्तान चुना गया है. खबर है कि विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. उनको इस सीरीज में आराम दिया गया है. आईपीएल में अपना जलवा दिखाने वाले युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को भी भारतीय टीम में पहली बार जगह दी गई है.

वेंकटेश अय्यर के अलावा एक और खिलाड़ी जिसने आईपीएल में अपनी शानदार बल्लेबाज़ी की छाप छोड़ी थी जिसका नाम है रुतुराज गायकवाड़. इनको भी टीम में मौका दिया गया है. बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने आज इस नई टीम का चयन किया है. उन्होंने रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप कर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड की तैयारियों के लिए अपने इरादे साफ कर दिए हैं.

श्रेयस अय्यर और युज़वेंद्र चहल की हुई वापसी

वर्ल्ड टीम का हिस्सा रहे मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे। श्रेयस अय्यर, जो कंधे की चोट के कारण टी20 विश्व कप टीम से बाहर हो गए थे, की टीम में वापसी हुई है। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और आवेश खान भी शामिल हैं। टीम में राहुल चाहर की जगह युज़वेंद्र चहल की वापसी हुई है।

चयनकर्ताओं ने हार्दिक पांड्या को टीम से बाहर कर दिया है। वह गेंदबाजी नहीं कर रहे थे, टी20 वर्ल्ड कप में भी पांड्या का प्रदर्शन खराब रहा था। इसीलिए उनको बाहर रखा गया है। द्रविड़ को पूर्व कोच रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में यह पहली सीरीज होगी।

ये है टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (WK), ईशान किशन (WK), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार , दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here