IND vs AFG: टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

India (IND) vs Afghanistan (AFG) Playing 11 Today Match: आज रात भारत और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच खेला जाएगा। भारत का यह तीसरा तो वही अफगानिस्तान का यह चौथा मैच होगा। जहां भारत ने अपने दोनों मैच हारे हैं वहीं अफगानिस्तान तीन में से दो मैच जीतकर अपने ग्रुप की पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। भारत को अगर सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहना है तो आज का मैच हर हालत में जीतना होगा। यह भारत के लिए एक तरह से करो या मरो का मुकाबला होगा।

अगर इस मैच में भारतीय टीम अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराती है तो सेमीफाइनल की कुछ उम्मीद बन सकती है। हालांकि उसके लिए अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड को भी हराना होगा। भारत के लिए इस समय सभी समीकरण बहुत पेचीदा है। एक और हार भारत के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे पूरी तरह बंद कर देगी। वही बात करें अफगानिस्तान की तो अफगानिस्तान भी नहीं चाहेगी कि वह यह मैच हारे।

भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी

चलिए अब बात करते हैं कि आज किस प्‍लेइंग 11 के साथ भारतीय टीम मैदान पर उतर सकती है। न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पिछले मैच में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा को ओपनिंग में नहीं उतारा था उनकी जगह ईशान किशन को भेजा गया था पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इस फैसले को गलत बताया था। ऐसे में इस बात की पूरी पूरी संभावना है कि आज रोहित शर्मा बतौर ओपनर मैदान पर उतरेंगे।

पिछले मैच में सूर्यकुमार यादव भी प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे थे पीठ में चोट की वजह से उनको टीम में शामिल नहीं किया गया था। अगर इस मैच में वह फिट होते हैं तो यकीनन उनको चुना जाएगा। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि सूर्यकुमार यादव पूरी तरह फिट हैं या नहीं। वहीं अफगानिस्‍तान की बात करें तो उसे असगर अफगान का मजबूत विकल्‍प चाहिए होगा। उस्‍मान घनी या हशमतुल्‍लाह शाहिदी में से किसी एक को मौका मिलेगा।

इस टी20 वर्ल्‍ड कप में अबुधाबी में 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 6 मैच लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीमों ने जीते हैं। बुधवार को मौसम एकदम साफ रहने के आसार हैं और तापमान 30 डिग्री सेलसियस का रहने तक अनुमान है। अबुधाबी में इसका मतलब है कि टॉस जीतकर पहले टीम फील्डिंग करने का फैसला करेगी। वैसे टॉस के मामले में विराट कोहली की किस्मत खराब हो रही है। आज देखते हैं क्या होता है।

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11

रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्‍तान की संभावित प्‍लेइंग 11

हजरतुल्‍लाह जजई, मोहम्‍मद शहजाद, रहमानुल्‍लाह गुरबाज, हश्‍मतुल्‍लाह शाहिदी/उस्‍मान घनी, मोहम्‍मद नबी, गुलाबदीन नईब, नजीबुल्‍लाह जदरान, राशिद खान, करीम जनत/मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक और हामिद हसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here