खेल जगत

अब नहीं चलेगी कोहली की मनमानी, अफगानिस्तान के खिलाफ टीम से बाहर हो सकते हैं ये दो बड़े खिलाड़ी

अपने शुरुआती दोनों मैच हारकर भारतीय टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। एक समय वर्ल्ड कप खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली भारतीय टीम से ऐसे खराब प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। न्यूजीलैंड के साथ हुए पिछले मैच में भारत के सभी मुख्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे और ज्यादा रन नहीं बना सके। नतिजन छोटे टारगेट के कारण भारत को हार का सामना करना पड़ा। अब भारत के ग्रुप स्टेज के तीन और मैच बचे हैं। जिनमें में एक आज ही है।

आज भारत का सामना अफगानिस्तान की टीम से होगा। अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम किस रणनीति से मैदान पर उतरेगी यह देखने लायक होगा। खासतौर पर बात करें भारत की प्लेइंग इलेवन की तो पिछले दोनों मैचों में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हुए हैं। कुछ ऐसे ही बदलाव एक बार फिर भारतीय टीम में दिखने की उम्मीद है।

रिषभ पंत पर मंडराया खतरा

माना जा रहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में ऋषभ पंत को बाहर किया जा सकता है। पिछले कुछ समय के रिषभ के प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बहुत निराश किया है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों में भी ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला और जल्दी आउट हो गए। ऐसे में पंत को प्लेइंग 11 से बाहर करके उनकी जगह किसी और गेंदबाज या फिर बल्लेबाज को टीम में शामिल किया जा सकता है। विकेटकीपिंग की बात करें तो केएल राहुल विकेटकीपिंग करना जानते हैं और अगर रिषभ बाहर होते हैं तो वे किपिंग कर सकते हैं।

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पहले मैच के बाद दूसरे मैच में चोट के कारण खेलने प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था। लेकिन माना जा रहा है कि वो अफगानिस्तान के खिलाफ फिट होकर खेलने को लेकर तैयार हैं और मिडिल ऑर्डर में भारतीय टीम की पारी को संभाल सकते हैं। इसके अलावा भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी अगर टीम में शामिल होते हैं तो उनसे काफी उम्मीदें होंगी। भले ही पहले मैच में शमी को बाकी गेंदबाजों की तरह कोई विकेट नहीं मिला हो लेकिन उनमें वो क्षमता है जिससे वो पूरे मैच का पासा पलट सकते हैं।

स्पिनर आर अश्विन को मिल सकता है मौका

रिपोर्ट्स हैं अफगानिस्तान को होने वाले तीसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अश्विन को चुना जा सकता है। जिसे चुनने के पक्ष में विराट कोहली नहीं रहे हैं। ऑफ स्पिनर आर अश्विन की जिन्हें पूरे चार साल बाद टी20 टीम में जगह मिली लेकिन उन्हें पहले दो मैचों में मौका ही नहीं दिया गया। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली आर अश्विन के चयन के पक्ष में नहीं थे। अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देने के कोहली के फैसले को क्रिकेट के बड़े दिग्गज नाराज हैं ऐसे में उनको शामिल किए जाने की संभावना है। वरूण चक्रवर्ती की जगह अश्विन टीम में आ सकते हैं।

अब अगर भारत को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो भारतीय फैंस ये दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे और भारतीय टीम अपने बचे हुए तीनों मैच बड़े अंतर से जीत जाए। क्योंकि फिर रन रेट के आधार पर टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023