इस दिन खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच बचा हुआ 5वां टेस्ट मैच, क्रिकेट बोर्ड ने तारीख़ का किया एलान

भारतीय टीम इस समय यूएई में है और टी20 विश्वकप (T20 world Cup) की तैयारी में जुटी है। भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसका हर किसी को इंतजार है। लेकिन इसी बीच भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पिछले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच को लेकर बड़ा फैसला किया हुआ है। कोरोना संकट के कारण भारत के इंग्लैंड दौरे का पांचवां टेस्ट नहीं खेला गया था। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आज एक बयान जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि मैच कब खेला जाएगा।

बता दें कि भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है, जबकि एक टेस्ट मैच ड्रा हो गया था। ऐसे में अगले साल एजबेस्टन में एक जुलाई से 5 जुलाई तक ये मैच खेला जाएगा। जो एक तरह से सीरीज का फाइनल मुकाबला होगा। देखना दिलचस्प होगा कि यह मैच कौनसी टीम जीतेगी।

आपको पता होगा कि इंग्लैंड के मैनचेस्टर में सितंबर में आखिरी मैच जब शुरू होना था तब टीम इंडिया के कैंप में कुछ कोरोना के मामले सामने आए थे, ऐसे में टीम इंडिया ने खेलने से इनकार कर दिया था। यही वजह रही कि मैच को टाल दिया गया था। दोनों बोर्ड के बीच तब से ही चर्चा चल रही थी और अब जाकर ये फैसला हो पाया है।


भारतीय टीम अपने इस दौरे पर इस टेस्ट मैच के अलावा टी-20 और वनडे की सीरीज़ भी खेलेगी। भारत को इंग्लैंड में तीन टी-20 और तीन ही वनडे मैच खेलने हैं। टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेल कर करेगा। वैसे तो यह एक मैच भर है, पर इसके दोनों ही टीमों के लिए मायने कहीं ज्यादा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here