VIDEO: खुद बेवकूफी वाली हरकत करके अंपायर से उलझ गए मोहम्मद सिराज, कप्तान शिखर धवन ने लगाई फटकार

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस समय 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहला मैच लखनऊ में खेला गया जिसे मेहमान टीम ने 9 रनों से जीता। वहीं दूसरा मैच झारखंड के रांची यानी धोनी के गृह नगर में हुआ जिसमें भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया। दूसरे वनडे मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि एक भारतीय तेजबाज और अम्पायर के गहमागहमी हो गयी। आइये जानते हैं कि क्या है पूरा मामला-

दरअसल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अम्पायर वीरेन्द्र शर्मा के बीच गहमागहमी हुई थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें गलती मोहम्मद सिराज की थी। गलती करने के बाद सिराज खुद अम्पायर से उलझ गए। बाद में कप्तान शिखर धवन को आकर बीच-बचाव करना पड़ा।

बताते चले कि दक्षिण अफ्रीका की टीम के 48वें ओवर के दौरान केशव महाराज बल्लेबाजी कर रहे थे। सिराज ने गेंद बाउंसर मारी जो महाराज के सिर के ऊपर से जाते हुए विकेटकीपर संजू सैमसन के दस्तानो में जा पहुंची। नॉनस्ट्राइकर एंड पर डेविड मिलर थे जो अपनी क्रीज छोड़कर काफी आगे निकल चुके थे। संजू सैमसन ने गेंद सिराज की ओर फेंकी ताकि वह मिलर को रन आउट कर सके।

ओवरथ्रो पर अंपायर के दिया चौका

जब गेंद सिराज की तरफ पहुंची तो सिराज ने गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर मारी ताकि रन आउट कर सके लेकिन गेंद स्टंप पर नहीं लगी और गेंद बाउंडरी लाइन पर पहुँच गयी। जिसके बाद अंपायर वीरेन्द्र शर्मा ने इसे बाई का चौका दे दिया। फिर क्या था इसी बात पर सिराज अम्पयार से उलझ गए।

अंपायर और सिराज के बीच मामले को बढ़ता देख शिखर धवन ने आकर सिराज को समझाया और उन्हें अंपायर से दूर ले गए। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वहीं सिराज ने इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर में 3.80 की बेहतरीन इकोनोमी से गेंदबाजी करते हुए 38 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके। इस दौरान अपने कोटे में उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला।


गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर कुल 278 रन बनाये। जिसमे रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मारक्रम ने क्रमशः 74 और 79 रन बनाये। इस मैच में तेम्बा बवुमा नहीं खेल रहे थे इसलिए मैच में केशव महाराज कप्तानी कर रहे थे। केशव महाराज को बल्लेबाजी करने का मौका मिला। उन्होंने 13 गेंदों में मात्र 5 रन बनाये।

पारी की शुरुआत करने उतरे क्विंटन डीकॉक आज सस्ते में आउट हो गए। उन्हें मोहम्मद सिराज ने बोल्ड आउट किया। फिर दूसरे ओपनर यानेमन मलान भी 25 रन बनाकर चलता बने। हालांकि इसके बाद मारक्रम और हेंड्रिक्स ने पारी को संभाला और स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

भारत ने इस मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 रन कि शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। श्रेयस अय्यर के अलावा ईशान किशन ने भी 93 रन की शानदार पारी खेली और शतक से 7 रन से चूक गए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जो भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल रही है वह दूसरी टीम है। मुख्य टीम पहले ही ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना हो चुकी है। जहां 16 अक्टूबर से वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here