IND vs SA: दूसरे वनडे में शतक से केवल 7 रन से चूके ईशान किशन ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में खेले गए दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया। इसी के साथ तीनों मैचों की इस सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। तीसरा मैच मंगलव को दिल्ली में खेला जाएगा। दूसरे मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 278 रन बनाए थे। जवाब में भारत के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में ही टारगेट को हासिल कर लिया।

इस मैच के हीरो रहे श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने बेहतरीन पारी खेली। अय्यर ने नाबाद 113 रन की पारी खेली जिसकी वजह से उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। अवॉर्ड लेते समय श्रेयय अय्यर ने कहा कि मैं अपनी नाबाद पारी से बहुत खुश हैं। भारत भले ही कल मैच जीत गया लेकिन इस मैच में भारतीय फैंस को एक मलाल जरूर रहा, वो ये कि ईशान किशन अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। किशन मात्र सात रन से शतक से चूक गए।

भारत की बल्लेबाजी आई तो कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल जल्दी ही आउट हो गए। धवन 13 रन बनाकर बोल्ड हुए जबकि गिल भी 26 गेंद में 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद भारतीय टीम थोड़ी मुश्किल में दिखी। लेकिन ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाल लिया और एक बढ़िया साझेदारी से टीम को जीत के पास लेकर गए।

ईशान किशन ने 84 गेंदों पर 110 के स्ट्राइक रेट से 93 रन बनाए। जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। हर कोई ईशान किशन का शतक देखना चाहता था वह बेहद करीब पहुंच भी गए थे लेकिन दुर्भाग्य से 7 रन शेष रहते आउट हो गए और शतक जड़ने से चूक गए। जिसके बाद वह मैदान पर काफी ज़्यादा मायूस दिखे।

ईशान किशन ने क्या कहा

मैच के बाद किशन ने कहा कि “बदकिस्मती है कि मैं शतक से चूक गया लेकिन मैं खुश हूं कि हमारी टीम ने मैच जीत लिया। किसी नए बल्लेबाज के लिए रन बनाना आसान नहीं होता। यह दूसरी टीम पर भी प्रेशर बनाने की बात थी, कि अगर वह मैच में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहते हैं तो हम उसे दूर करने के लिए तैयार हैं। जब भी गेंद मेरे सीने के पास थी मैं उसे खींचने की कोशिश कर रहा था, लेकिन मैंने ऐसा करने के लिए पहले से कभी नहीं सोचा था”

वहीं शतकीय पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘सच कहूं तो मैं बहुत खुश महसूस कर रहा हूं। जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया तो मैंने ईशान से बातचीत की। वह आक्रामक तरीके से खेलने की बात कर रहे थे। इसलिए मैंने सधी हुई बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। और उसका परिणाम भी अच्छा मिला। अंतिम और निर्णायक मुकाबला मंगलवार को दिल्ली में होगा’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here