दूसरे टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका से बदला लेने के लिए टीम में ये बदलाव कर सकते हैं कप्तान ऋषभ पंत

भारत को पहले टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 211 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने के बावजूद भी भारतीय टीम की करारी हार हुई। भारतीय बल्लेबाजों ने तो इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन गेंदबाजी में टीम फ्लॉप रही। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुलाई की और मैच को अपने नाम कर लिया साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

अब दूसरा टी20 मैच रविवार 12 जून को कटक में खेला जाना है। इसके लिए भारतीय टीम जरूर अपनी रणनीति में और प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है। रिषभ पंत की कप्तानी में भारतीय टीम दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर हिसाब बराबर करने उतरेगी। आइये आपको बताते हैं कि दूसरे मैच में टीम के क्या संभावित बदलाव हो सकते हैं।

उमरान-अर्शदीप को मिल सकता है मौका

जैसा कि आप जानते हैं पहले मैच में भारत का गेंदबाजी पक्ष कमजोर रहा, ऐसे में कप्तान रिषभ पंत गेंदबाजी में बदलाव कर सकते हैं। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को अगले मैच में चांस मिल सकता है। पिछले मैच में भुवनेश्वर कुमार समेत सभी बॉलर्स की जमकर धुनाई हुई थी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को मौका मिलता है या नहीं। भारतीय क्रिकेट फैंस भी उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के डेब्यू का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था।

उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह काफी शानदार फॉर्म में हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में कुल 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे, उमरान की तेज रफ्तार उनकी ताकत है वहीं पंजाब किंग्स के खिलाड़ी अर्शदीप ने 14 मैचों में 10 विकेट के साथ सीजन का अंत किया, लेकिन उन्होंने रन बहुत कम दिए। उनके पास अच्छी लाइन और लेंथ है।

बल्लेबाजी में बदलाव मुश्किल

वहीं अगर बल्लेबाजी क्रम की बात करें तो उसमें बदलाव की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। पहले मैच में ओपनर्स ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने भी शानदार पारी खेली थी जिसकी बदौलत टीम ने 200 रनों का आंकड़ा पार किया था।

वहीं भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले के लिए कटक पहुंच चुकी है। वहां पर पहुंचने के बाद टीम का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। भारतीय टीम को शॉल भेंट की गई और बेहतरीन तरीके से खिलाड़ियों को स्वागत किया गया। भारतीय खिलाड़ियों के कटक पहुंचने पर फैंस बहुत खुश दिखाई दिए। हर कोई टीम बस की तस्वीर लेता नजर आया। अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को देखने के लिए भारी भीड़ जमा हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here