केएल राहुल बने भारत की वर्ल्ड कप टीम के कप्तान, आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर किया कमाल

टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम वॉर्म-अप मैच खेल रही है। टीम इंडिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच आज दूसरा दूसरा वॉर्म-अप मैच खेला जा रहा है जिसमें कप्तान रोहित शर्मा नहीं बल्कि राहुल को बनाया गया है. रोहित शर्मा प्लेइंग XI का तो हिस्सा हैं, लेकिन टीम की कप्तानी केएल राहुल को दी गई है।

राहुल अपनी कप्तानी में टीम को कैसे संभाल पाते हैं ये देखना होगा. हालांकि राहुल के पास आईपीएल में कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है. वहीं इस दूससे वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग XI में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं मिली है उनको इस मैच में रेस्ट दिया गया हैं।

पिछले वार्म अप मैच में भारत को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया था. टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब सिर्फ तीन दिन ही बचे हैं। हालांकि भारत का पहला मैच 23 तारीख को होना है जिसमे उसका सामना पाकिस्तान से होगा.

भारत ने इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अच्छी शुरुआत की और पावर प्ले के छह ओवरों में एक विकेट पर 51 रन बना लिए थे। इसके बाद 10 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 78 रन था। आर अश्विन ने एक ही ओवर में तीन विकेट निकाले और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को वापसी दिलाई।

वार्म अप मैच में टीम इंडिया की प्लेयिंग 11: रोहित शर्मा, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

भारतीय खिलाड़ी बहा रहे जमकर पसीना

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से लगभग 20 दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई थी और वह यहां आकर तैयारियों में जुटी है। भारतीय खिलाड़ी कड़ा अभ्यास कर रहे हैं जिसमें फिटनेस, बल्लेबाजी और गेंदबाजी तथा क्षेत्ररक्षण का अभ्यास शामिल है। कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप की देखरेख में अभ्यास चल रहा हैं।

गेंदबाजी कोच महाम्ब्रे ने कहा कि, “ऑस्ट्रेलिया में उछाल काफी है। इसलिए जल्दी आने से गेंदबाजों को परिस्थितियों से तालमेल बिठाने का मौका मिला। जिस तरह से हमारी प्रक्टिस चल रही है उससे हम काफी खुश हैं। अब हम मैच खेलने के लिए तैयार हैं।”

यह भी पढ़ें : डेल स्टेन ने दी BCCI को सलाह, वर्ल्ड कप चाहिए तो इस गेंदबाज को बुमराह की जगह ऑस्ट्रेलिया भेज दो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here