SL vs IND: T20 सीरीज के पहले मैच में भारत की शानदार जीत, श्रीलंका को 38 रन से हराया

आज भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। जिसको भारतीय टीम ने 38 रन से जीत लिया है। श्रीलंका की टीम 126 पर ऑल आउट हो गई। टी20 सीरीज में भारत ने जीत के साथ शुरुआत की है। वनडे सीरीज भारत पहले ही अपने नाम कर चुका है। इस मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत की तरफ से ओपनिंग करने उतरे पृथ्वी शॉ पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। जिससे भारत को बड़ा झटका लगा था।

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद अब शिखर धवन और संजू सैमसन पारी को संभाला। संजू सैमसन ने बेहतरीन बैटिंग की और वे 27 रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने जल्दी दो विकेट गंवाने के बाद 10 ओवर में 78 रन बना लिए थे। कप्तान शिखर धवन और सूर्य कुमार यादव ने अच्छी पारी खेली और टीम को एक अच्छे स्कोर तक लेके गए। धवन ने 46 रन जबकि सूर्य कुमार यादव ने 50 रन बनाए।

उसके बाद हार्दिक पांड्या- 10, इशान किशन- 20 रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने 20 ओवर में 164 रन बनाए। भारत, श्रीलंका के सामने बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाया था लेकिन अपनी दमदार गेंदबाजी की वजह से भारत ने मुकाबले को जीत लिया। हालांकि मैच काफी रोमांचक रहा और श्रीलंकाई टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया परंतु जीत दर्ज नहीं कर सकी।

23 रन पर श्रीलंका को पहला झटका लगा था। पांच ओवर में श्रीलंका का स्कोर 44 रन था। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भारत को दूसरी विकेट दिलवाई। बैटिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाने वाले हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी में जरूर एक विकेट हासिल किया। भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट लिए और कुणाल पांड्या ने भी एक विकेट लिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो भारत की तरफ से मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को मिला खेलने का मौका, उन्होंने आज अपना डेब्यू मैच खेला।

भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती

श्रीलंका: अविष्का फर्नाडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षा, धनंजय डी सिल्वा, चरीथ असालंका, दसुन शनाका (कप्तान), वाननिंदु हसरंगा, चमीका करूणारत्ने, अकीला धनंजय, दुशमंथा चमीरा, इसुरु उदाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here