मुंबई अस्पताल से ऋषभ पंत को लेकर आई एक अच्छी खबर तो एक बुरी खबर, फैंस को लग सकता है झटका

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर और एक अच्छी खबर सामने आई है।‌ दरअसल, पंत को कार‌ दुर्घटना में घुटने पर चोट लगी थी और उनका लिगामेंट भी फट गया था। बेहतर इलाज के लिए उन्हें देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया गया था। अब पंत को लेकर अपडेट आई है।

ऋषभ पंत के फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके घुटने की सर्जरी कल मुंबई के एक निजी अस्पताल में सफलतापूर्वक की गई है। वह मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और रिकवर कर रहे हैं। शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे डॉ पार्दीवाला और उनकी टीम ने पंत का ऑपरेशन किया जो करीब दो से तीन घंटे तक चला।

लेकिन बुरी खबर यह है कि उनको पूरी तरह ठीक होने में लंबा समय लग सकता है। बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम के करीबी सूत्रों के अनुसार ‘अस्पताल के डॉक्टरों का मानना है कि पंत को मैदान पर वापसी करने के लिए कम से कम 8-9 महीने का समय लग सकता है।

ऋषभ पंत को फिट होने में अगर 9 महीने का समय लगता है तो उसका मतलब ये है कि पंत न केवल आईपीएल 2023 से बाहर होंगे, बल्कि अक्टूबर में होने वाले एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे। फैंस ऋषभ पंत को बहुत मिस करेंगे।

डॉक्टरों की एक टीम का मानना है कि ऋषभ पंत को काफी ज्यादा लिगामेंट टीयर है और उन्हें पूरी तरह ठीक होने में 8-9 महीने का समय लगेगा। आपको बता दें कि बीसीसीआई ने बुधवार को पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया था।

डॉक्टरों की मानें तो घुटने के लिगामेंट की सर्जरी में आमतौर पर 6 महीने लगते हैं, लेकिन पंत एक विकेटकीपर हैं तो उन्हें मैदान पर वापसी करने से पहले पूरी तरह घुटनों को मजबूत करना होगा। अब पंत कब तक वापसी कर पाएंगे ये तो डॉक्टरों की रिपोर्ट्स के आधार पर तय होगा, लेकिन सूत्रों की मानें तो पंत को वापसी करने में 9 महीने से ज्यादा का समय भी लग सकता है।

ऋषभ पंत 30 दिसंबर की सुबह दिल्ली से रुड़की अपनी मां से मिलने जा रहे थे तब उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई। इसके बाद हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर और कंडक्टर ने पंत को कार से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। पंत के कार से निकलते ही उसमें पूरी तरह से आग लग गई। उनकी MRI स्कैन रिपोर्ट में कोई दिक्कत नहीं है। BCCI पंत के साथ लगातार संपर्क में बना हुआ है। वहीं, पूराज्ञदेश जल्दी ही पंत के ठीक होने की प्रार्थना कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here