रोहित ने बताया भारत-पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच के लिए तय हो चुकी है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय टी 20 विश्व कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। भारत का पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ़ है। यह मैच 23 अक्टूबर को खेला जायेगा। दोनों टीमें ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी हैं। मैच से एक हफ्ते पहले ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कह दिया है कि पाकिस्तान के खिलाफ़ जो 11 भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे, वे तय हो चुके हैं। आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

गौरतलब है कि 14 अक्टूबर को सभी टीमों के कप्तानों ने साथ में ट्राफी के साथ फ़ोटो खिंचाई। इसके बाद सभी कप्तानों ने प्रेस कांफ्रेंस की। सबसे ज्यादा प्रेस कांफ्रेंस में हलचल रोहित शर्मा के आने पर हुई। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ़ जो टीम खेलेगी वह तय हो चुकी है।

टीम का हो चुका है चयन

रोहित शर्मा ने अपने बयान में कहा, “मुझे अंतिम क्षणों में फैसले लेने मे यकीन नही है। हम जब भी अपनी प्लेइंग 11 चुनते हैं तो इसके बारे में खिलाडियों को बता देते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ़ जो प्लेइंग 11 खेलेगी उसका चयन हो चुका है। पूरी टीम को पता है कि उस मैच में कौन कौन खेलेगा। यह जरुरी भी है कि खिलाडियों को अपने चयन के बारे में पता हो, जिससे कि मैच के लिए वे अपनी तैयारी कर सकें।”

उन्होने कहा, “जब मुझे उस टूर्नामेंट के लिए चुना गया था, तो मुझे कोई समझ नहीं थी क्योंकि वह मेरा पहला टूर्नामेंट था। टी 20 तब से काफ़ी विकसित हो चुका है। आप अब देख सकते हैं कि यह अब कैसे खेला जा रहा है। उस समय 140 का स्कोर अच्छा था, अब टीमें यह स्कोर 14 ओवर में ही हासिल कर लेती हैं। अब 200 का भी स्कोर कम पड़ता है।”

रोहित ने शानदार फार्म में चल रहे सूर्या को लेकर कहा, “सूर्या शानदार फॉर्म में हैं, उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में भी वह मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी करते रहेंगे। वह बहुत आश्वस्त हैं। वह जब भी खेलते हैं तो खेल बदल देते हैं। आशा है कि वह एक्स फैक्टर साबित होंगे।”

रोहित ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लेकर कहा, “जब भी मैं उनसे मिलता हूं, मैं उनसे पूछता हूं कि आप कौन सी कार खरीद रहे हैं। घर में क्या चल रहा है। हमारी पिछली पीढ़ी ने हमें सिखाया है। दोनों देशों के बीच विशेष संबंध के बारे में बातें होती है।”

रोहित ने बुमराह को लेकर कहा, “आप चोटों के प्रति निराशा नहीं दिखा सकते, आपको आगे देखना होगा कि हम क्या कर सकते हैं। हमने अपने अन्य खिलाड़ियों को बैक किया है। आशा है कि वे अच्छा परफॉर्म करेंगे। हम यहां जल्दी आना चाहते थे और स्थिति से तालमेल बिठाना चाहते थे।

जब तक हम पाकिस्तान से खेलेंगे, तब तक हम तैयार हो जाएंगे। हम अंतिम समय की जानकारी में विश्वास नहीं करते हैं, मैं अंतिम समय में किसी को यह बताने में विश्वास नहीं करना चाहता कि ‘आप खेल रहे हैं। इसलिए हमने अपनी प्लेइंग पहले ही चुन ली है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here