IPL 2022: विराट कोहली की जगह यह खिलाड़ी होगा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का नया कप्तान

विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की कप्तानी छोड़ चुके हैं। अब टीम को एक नए कप्तान की जरूरत है जो आरसीबी को आईपीएल ट्रॉफी दिला सके। आरसीबी के हर फैन में मन में अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि विराट कोहली के बाद नया कप्तान कौन होगा। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान के तौर पर एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज़ डेनियल विटोरी का मानना है कि विराट कोहली के बाद आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस बार कोहली के अलावा मैक्सवेल और सिराज को रिटेन किया है। इस बार एबी डिविलियर्स नहीं हैं, वे क्रिकेट के सभी प्रारुप से संन्यास ले चुके हैं। टीम और फैंस को उनकी कमी जरूर खलेगी। ऐसे में मैक्सवेल बड़े विदेशी खिलाड़ी आरसीबी के साथ हैं। ग्लेन मैक्सवेल को अभी तक 14.25 करोड़ रुपये मिल रहे थे, लेकिन इस बार के रिटेंशन में उन्हें 11 करोड़ रुपये ही मिल रहे हैं।

आरसीबी के कप्तान के बारे में विटोरी ने ईएसपीएनक्रिकइनफो से की गई एक बातचीत के दौरान कहा कि, “देखिए, मेरा मानना है कि मैक्सवेल संभवत: कोहली के उत्तराधिकारी होंगे। उन्होंने पिछले सीजन आरसीबी को मैच जिताए और उनके लिए शानदार खिलाड़ी साबित हुए। उनके पास मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी करने का भी एक्सपीरियंस है। मुझे विश्वास है कि मैक्सवेल को कप्तान बनाया जाएगा। यह सिर्फ एक सीजन के लिए हो सकता है, यह देखने के लिए की वह इस जिम्मेदारी को कैसे निभाते हैं”

बिग बैश लीग में ग्लैन मैक्सवेल मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी कर चुके हैं। उनकी अगुवाई में टीम ने अब तक खेले गए 62 में से 34 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में वे कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं।

विराट कोहली ने दिया संदेश

आरसीबी द्वारा रिटेन किए जाने के बाद विराट कोहली ने कहा कि मेरा दिल और आत्मा टीम के साथ है। आरसीबी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कोहली ने एक भावुक संदेश साझा करते हुए कहा कि आरसीबी के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी बाकी है। उन्होंने वीडियो में कहा, टीम के साथ मेरी यात्रा जारी रहेगी। जब मुझसे संपर्क किया गया, तो मैंने कुछ और नहीं सोचा, क्योंकि टीम के साथ सालों से मेरी एक अद्भुत यात्रा रही है। फ्रेंचाइजी के साथ तीन और साल यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

आगे कहा, मेरा मानना है कि टीम के लिए मेरा सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है और मुझे इस बात का विशेष अहसास है कि अगले सीजन में क्या होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here