महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल से लेने जा रहे हैं संन्यास, माही ने यह बयान देकर फैंस को किया भावुक

महेंद्र सिंह धोनी ने जब तीन साल पहले 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी तो हर कोई मायूस हो गया था लेकिन यह था कि हमें धोनी आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे लेकिन अब आईपीएल में भी धोनी ज्यादा दिन नहीं दिखने वाले। धोनी के लिए आईपीएल का यह 16वां सीजन आखिरी साबित हो सकता है। तमाम दिग्गज इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि धोनी का ये आखिरी आईपीएल है। आईपीएल 2023 के बाद धोनी संन्यास ले लेंगे।

अपने संन्यास लेने की बात को कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में एमएस धोनी ने भी लगभग स्वीकार कर लिया है। भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं महेंद्र सिंह धोनी। वह दुनिया के एकमात्र कप्तान है जिन्होंने ICC की सभी ट्रॉफी जीती है।

धोनी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में इस बात को स्वीकार किया कि कोलकाता में उनको चीयर करने के लिए पहुंची लोगों की भीड़ शानदार थी। उन्होंने माना है कि वे शायद उनको विदाई देना चाहते थे। एमएस धोनी ने कहा, “मैं सिर्फ इस समर्थन के लिए धन्यवाद कहूंगा। दर्शक बड़ी संख्या में यहां हमें चीयर करने आए। इनमें से ज्यादातर अगली बार केकेआर की जर्सी में आएंगे। वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए दर्शकों का बहुत-बहुत धन्यवाद।”

मैच की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुए मुकाबले में कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, लेकिन यह फैसला उलटा पड़ गया। एमएस धोनी की टीम सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 235 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। केकेआर 8 विकेट पर 186 रन ही बना सकी।

चेन्नई की तरफ से शानदार पारी खेलने वाले अजिंक्य रहाणे पर एमएस धोनी ने कहा कि हमने उन्हें छूट दे रखी है। रहाणे ने केकेआर के खिलाफ 29 गेंदों में 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसको लेकर धोनी बोले, “हमें किसी की क्षमता का एहसास तब होता है जब हम उसे उसी की तरह बल्लेबाजी करने देते हैं जिस तरह वह बल्लेबाजी करता है। हम उसे आजादी देते हैं, उसे सबसे अच्छी पोजिशन देते हैं। टीम के माहौल में, दूसरों को अधिक सहज होने और टीम को सफल होने देने के लिए किसी को अपने स्लॉट का त्याग करना पड़ता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here