शादी से पहले करीना कपूर ने सैफ अली खान के सामने रखी थी यह शर्त, फिर शादी करने को हुई थी तैयार

बॉलीवुड में ‘सैफीना’ के नाम से मशहूर जोड़ी सैफ अली खान और करीना कपूर अक्सर मीडिया के नज़र में रहते हैं। दोनों की शादी के 8 साल होने वाले हैं लेकिन फिर भी यह जोड़ी अभी भी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी रहती है। दोनों का एक बच्चा भी है। बच्चे का नाम तैमूर है। तैमूर भी अक्सर मीडिया में बना रहता है। इस साल यह जोड़ा 16 अक्टूबर को अपनी शादी की 8वीं सालगिरह मनायेगा।

करीना और सैफ अली खान दोनों का बॉलीवुड करियर बहुत ही शानदार रहा है। दोनों ने अपने एक्टिंग करियर में तमाम उपलब्धियां हासिल की है। करीना के साथ सैफ की यह दूसरी शादी है। जब सैफ ने अपनी पहली पत्नी अमृता के साथ शादी की थी तो करीना उस समय उनकी शादी में शामिल हुई थी उस समय उनकी उम्र ज्यादा नहीं थी। वह सैफ को चाचू कहके बुलाती थी।

यह जोड़ा अपने दूसरे बच्चे के स्वागत के लिए तैयार है। करीना दूसरी बार माँ बनने वाली हैं। इस साल करीना और सैफ अपनी शादी की 8वीं सालगिरह मना रहे हैं। उन्होंने 2012 में 16 अक्टूबर को शादी की थी। करीना सैफ से 10 साल छोटी है। फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार बढ़ा था। हालांकि फिल्म तो फ्लाप हो गयी लेकिन उनका प्यार परवान चढ़ गया था। करीना का पहले शाहिद कपूर के साथ अफेयर था।

जानिए क्या थी करीना कपूर की शर्त

दोनों के प्यार की भनक मीडिया को तब लगी जब सैफ ने अपने हाथ पर करीना के नाम का टैटू गुदवाया था। शादी से पहले करीना ने सैफ के सामने शर्त रखी थी कि वह शादी के बाद भी एक्टिंग करना जारी रखेंगी और वह उन्हें बिना किसी रोक-टोक के सपोर्ट करते रहेंगे। सैफ ने यह किया भी, 8 साल की शादी में सैफ ने करीना को कई फ़िल्में करने दी है। करीना अंतिम बार अक्षय कुमार के साथ ‘गुड न्यूज़’ फिल्म में नज़र आयी थी। करीना जब प्रेग्नेंट थी तब वह काम कर रही थी। अपने बेबी बंप के साथ वह रैंप पर भी चली थी। यहाँ तक कि उन्होंने एक अवार्ड फंक्शन में भी भाग लिया था।

करीना ने अपने काम, प्यार और शादी से समाज में मौजूद तमाम भ्रांतियों को तोड़ा है। उन्होंने साबित किया कि महिला शादी के बाद भी काम कर सकती है और अपने सपने को पूरा कर सकती है। यही कारण है कि करीना की अच्छी खासी फैन-फॉलोविंग है। वह केवल इन्स्टाग्राम पर ही एक्टिव हैं। वहीं सैफ किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नहीं हैं। सैफ अली खान के इस समय तीन बच्चे हैं। बेटी सारा अली खान बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं जबकि इब्राहिम अली खान अभी एक्टिंग के गुर सीख रहे हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर थे सैफ अली खान के पिता :

तैमुर सैफ अली खान का परिवार ‘नवाबों का खानदान’ कहा जाता है क्योंकि सैफ अली खान मध्य प्रदेश के पटौदी रियासत से संबंध रखते हैं। उनके पिता मंसूर अली खान और उनके दादा भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। सैफ के पिता मंसूर अली खान और माँ शर्मीला टैगोर की लव स्टोरी भी ‘सैफिना’ की तरह उस समय काफी मशहूर हुई थी।

सैफ अली खान और करीना कपूर के साथ शादी करने से बॉलीवुड के दो बड़े बड़े घराने में संबंध बना। एक कपूर खानदान जो राजकपूर से संबंध रखता है। दूसरा टैगोर परिवार जो शर्मीला टैगोर से संबंध रखता है। शर्मीला टैगोर रवीन्द्र नाथ टैगोर की संबंधी मानी जाती है।

यह भी पढ़ें : ये हैं बॉलीवुड के वो 5 सीक्रेट लव अफेयर जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here