‘पुष्पा’ फिल्म देखकर चुराया करोड़ों रुपए का चंदन, पुलिस बोली अब ये झुकेगा भी और पैर भी पकड़ेगा

अल्लू अर्जुन अभिनीत साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘पुष्पा- द राइज’ को रिलीज हुए लगभग एक महीने से ज्यादा हो गया है लेकिन अभी भी इसका क्रेज दर्शकों के बीच में बना हुआ है। इस फिल्म के गाने, हुक स्टेप्स और डायलॉग लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। लोग इस फिल्म के डायलॉग को रट चुके हैं। वे इस फिल्म के गानों और स्टेप्स पर रील्स वीडियो बना रहे हैं।

इस फिल्म का क्रेज आम लोगों पर तो चढ़ा ही है साथ ही यह फ़िल्मी तथा क्रिकेट सितारों पर भी चढ़ा है। वहीं इस फिल्म से प्रभावित होकर एक व्यक्ति वह काम कर रहा है जो अल्लू अर्जुन का किरदार इस फिल्म मे कर रहा था लेकिन इस व्यक्ति के साथ उल्टा केस हुआ। और जो डायलॉग अल्लू अर्जुन का किरदार फिल्म में बोलता है वह यह व्यक्ति न बोलकर पुलिस वाले बोलते हैं। आइये जानते हैं कि क्या है पूरा माजरा-

दरअसल गुरुवार को देबाशीष शर्मा ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, “हमेशा ब्लॉकबस्टर फिल्म आपको सकारात्मक मैसेज नहीं देती है। फिल्म को देखो, एन्जॉय करो और भूल जाओ, असल जिंदगी में पुष्पा बनने की हिम्मत न करो। कई टन लाल चन्दन की लकड़ी फारेस्ट डिपार्टमेंट के द्वारा सीज की गयी क्योंकि फोरेस्टर कभी झुकेगा नहीं’

क्या है पूरा माजरा

यह मामला कर्नाटक के बेंगलुरु का है। दरअसल यहाँ के एक व्यक्ति ने पुष्पा फिल्म से प्रेरित होकर लाल चन्दन की लकड़ी की तस्क’री करने की सोची। लेकिन यह बंदा इस अपराध में पकड़ा गया। इस व्यक्ति का नाम यासीन इनायथुल्ला है। यह व्यक्ति चन्दन की लकड़ी की तस्करी को कर्नाटक, आंध्र प्रदेश से होकर महाराष्ट्र वाले सड़क पर लेकर जा रहा था लेकिन ट्रक भरे चन्दन की लकड़ी पकड़ी गयी। महाराष्ट्र सीमा पार करने की कोशिश करते समय महाराष्ट्र पुलिस ने सांगली में इस बन्दे को धर दबोचा।

इसके बाद पुलिस ने चन्दन की लकड़ी उतरवा करके उसके सामने आरोपी को बैठा करके सभी ने फोटो खिंचाई। फिर इसे सम्बंधित पुलिस अधिकारियों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ‘फोरेस्टर झुकेगा नहीं’ के कैप्शन से शेयर किया।

बड़ी चालाकी से ट्रक में लोड किया था चन्दन

चूँकि चन्दन की लकड़ी की तस्करी अवैध मानी जाती है इसलिए स्मग’लर यासीन ने ट्रक में सबसे पहले चन्दन की लकड़ी रखी। फिर उसके ऊपर से फल और सब्जी रखकर लकड़ी को ढक दिया। यह चालाकी करते हुए वह भूल गया कि फ़िल्म और हकीकत में अंतर होता है। हीरो बनने की कोशिश में वह जीरो बन गया।

इस केस के बारे में बात करते हुए सांगली पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने कहा, “हमें चन्दन की तस्करी होने की टिप मिली थी। इसलिए हमने वन अधिकारियों के साथ मिलकर स्मग’लर को पकड़ने की योजना बनायीं। और इस योजना में हम कामयाब भी हुए।

स्मग’लर से लकड़ी को जब्त करने के बाद इसे राज्य सरकार ने ग्लोबल टेंडर के जरिये नीलाम कर दिया। वहीं जब इस केस की खबर सोशल मीडिया पर पता चला तो यूजर ने मीम्स बनाकर मजे लेने शुरू कर दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here