आईपीएल में फिक्सिंग का साया, मोहम्मद सिराज से स’ट्टेबाज से किया संपर्क, BCCI के पास पहुंचा मामला

क्रिकेट जगत में एक बार फिर फिक्सिंग का मामला सामने आया है। टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, मोहम्मद सिराज को एक स’ट्टेबाज ने संपर्क किया था, जो स’ट्टेबाजी में बहुत से पैसे हार चुका था और फिक्सिंग के जरिए अपने गंवाये हुए पैसों को रिकवर करना चाहता था लेकिन वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया और सिराज ने उसकी पोल बीसीसीआई के सामने खोल दी।

मोहम्मद सिराज ने बिना देरी किए इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई (एसीयू) को दी। सिराज ने बीसीसीआई एसीयू को बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने आईपीएल 2023 से पहले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान भारी पैसा हारने के बाद टीम की अंदरूनी जानकारी पाने के लिए उनसे संपर्क किया था।

सिराज ने फोन आने के बाद तुरंत एसीयू अधिकारियों को इसकी सूचना दी। बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि यह कोई बड़ा स’ट्टेबाज नहीं था, बल्कि मैच पर पैसे लगाने का आदी था।

बोर्ड के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया, ”जिसने सिराज से संपर्क किया वह स’टोरिया नहीं था। वह मैचों पर स’ट्टा लगाने का आदी हैदराबाद का एक ड्राइवर था। उसने काफी पैसा गंवा दिया था, इसलिये उसने अंदरूनी जानकारी के लिये सिराज से संपर्क किया। हालांकि, सिराज ने तुरंत इसकी सूचना दी। उस व्यक्ति को पकड़ लिया गया है और विस्तार से जानकारी का इंतजार है।”

इस आईपीएल सीजन में मोहम्मद सिराज ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। सिराज इस सीजन में अब तक सबसे ज़्यादा डॉट बॉल फेंकने वाले गेंदबाज़ हैं। सिराज ने 5 मैचों में कुल 20 ओवर फेंके हैं, जिसमें उन्होंने 69 गेंदें यानी 10.3 ओवर डॉट फेंके हैं। सिराज अब तक 50 प्रतिशत से अधिक डॉट बॉल फेंक चुके हैं। अब तक वो 8 विकेट भी चटका चुके हैं।

सिराज ने 2017 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था, जब से लेकर अब तक वो टूर्नामेंट मे कुल 70 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में गेंदबाज़ी कराते हुए उन्होंने 31.21 की औसत से कुल 67 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 8.63 की रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here