MS Dhoni इस पाकिस्तानी को पिछले 8 साल से दिलाते आ रहे हैं भारत-पाक मैच का फ्री टिकट, वजह है खास

ms-dhoni-manages-ticket-for-his-pakistani-fan-mohammad-bashir

महेंद्र सिंह धोनी के फैंस सिर्फ भारत ही नहीं विदेशों में भी है खासकर पाकिस्तान में धोनी के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। आज हम आपको धोनी के एक ऐसे ही पाकिस्तानी फैन के बारे में बता रहे हैं जिनके टिकट का इंतजाम खुद धोनी करते हैं। दरअसल, जब भी कभी भारत और पाकिस्तान का कोई मैच होता है तो धोनी अपने इस फैन को मुफ्त में टिकट दिलाते हैं।

इस बार भी 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच के लिए धोनी ने अपने 63 वर्षीय फैन मोहम्मद बशीर के लिए टिकट बुक करा दी हैं। बता दें कि 20 हजार क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर कल होने वाले मैच की सारी टिकटें बिक चुकी हैं और अब टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। कुछ लोग तो ब्लैक में टिकटों को बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं। टिकट पाने के लिए अफ़रा-तफ़री मची है और एक टिकट की कीमत 60 से 70 हजार रुपये तक पहुंच गई है।

भारत-पाक मैच की टिकट मिलना मुश्किल :

Mohammad Bashir

जहां एक तरफ भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच के टिकटों की कीमत आसमान छू रही हैं, वहीं धोनी के इस भाग्यशाली फैन को आसानी से बिना किसी झंझट के टिकट मिल गई हैं जिससे वे बेहद खुश हैं और कल का मैच देखने के लिए मैनचेस्टर पहुंच चुके हैं। बशीर ने बताया कि, “मैं कल ही यहां पहुंचा और देखा कि लोग एक टिकट के लिए 800 900 पाउंड तक देने के लिए तैयार हैं। शिकागो से लौटने के टिकट का खर्चा भी इतना ही है। धोनी का शुक्रिया क्योंकि उनकी वजह से मुझे मैच का टिकट पाने के लिए इतना जूझना नहीं पड़ता है।”

धोनी को महान इंसान बताते हैं बशीर :

Dhoni fan Mohammad Bashir

बशीर ने यह भी बताया कि वे धोनी को फोन नहीं करते क्योंकि धोनी अपने खेल में बहुत व्यस्त रहते हैं। वे धोनी से सिर्फ मैसेज के जरिए ही संपर्क करते हैं। मैनचेस्टर आने से पहले धोनी ने उनको टिकट का आश्वासन दिया था। बशीर धोनी को एक महान इंसान बताते हैं और उनके लिए इतना सबकुछ करने के लिए शुक्रिया अदा भी करते हैं। बता दें कि बशीर 6 हजार किमी दूर से मैच देखने मैनचेस्टर पहुंचे हैं।

Mohammad Bashir with Sudhir Chaudhary

मैनचेस्टर पहुंचकर उन्होंने पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी सरफराज अहमद, मोहम्मद आमिर और हसन अली समेत अन्य खिलाड़ियों से भी मुलाकात की की। वहीं बशीर सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर चौधरी के भी अच्छे दोस्त हैं और दोनों स्टेडियम में साथ में मैच देखते हैं। सुधीर के मैच टिकट्स का खर्चा भी भारतीय क्रिकेटर्स ही उठाते हैं।

2011 में हुई थी बशीर और धोनी की मुलाकात :

Mohammad Bashir with MS Dhoni

मोहम्मद बशीर को लोग ‘चाचा शिकागो’ के नाम से भी जानते हैं। दरअसल, बशीर और धोनी की मुलाकात साल 2011 में भारत और पाकिस्तान के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान हुई थी इसके बाद से यह रिश्ता और मजबूत ही होता गया और वे धोनी के बड़े फैन बन गए। पाकिस्तान के कराची में जन्मे बशीर शिकागो में एक रेस्टोरेंट के मालिक हैं और उनके पास अमेरिका का पासपोर्ट भी हैं। दिलचस्प बात यह है कि स्टेडियम में मैच के दौरान वे पाकिस्तान टीम के साथ-साथ धोनी को भी स्पोर्ट करते हैं। धोनी इन्हें पिछले 8 साल से टिकट दिलाते आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : पिता योगराज ने इन्हें ठहराया युवी का करियर खत्म करने का जिम्मेदार, बोले- कभी नहीं करूंगा माफ

World Cup 2019: भारत-पाक मैच पर अजीब विज्ञापन देखकर भड़की सानिया मिर्जा, कही यह बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here