पाकिस्तान दौरा रद्द करने पर न्यूजीलैंड पर भड़के कप्तान बाबर आजम, शोएब अख्तर और अफरीदी

पाकिस्तान दौरे पर गई न्युजीलैंड टीम ने आज सुरक्षा कारणों की वजह से अपना दौरा रद्द कर दिया। बिना एक भी मैच खेले न्युजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा ऐसा फैसला लेने से पाकिस्तान खिलाड़ी और फैंस तिलमिला उठे। पाकिस्तानियों को यकीन नहीं हो रहा कि ये सब कैसे हुआ। इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट फैंस में निराशा का माहौल है। दोनों टीमों के बीच रावलपिंडी में पहला वनडे मैच खेला जाना था, लेकिन मैच से चंद मिनट पहले न्युजीलैंड टीम ने सुरक्षा को खतरे का हवाला देते हुए पूरा दौरा ही रद्द कर दिया।

न्यूजीलैंड के इस फैसले के बाद बहुत से लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। जिनमें वर्तमान पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के साथ-साथ पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल हैं। शाहिद अफरीदी से लेकर शोएब अख्तर ने भी इसको लेकर नाराजगी जाहिर की है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि पाकिस्तान में सुरक्षा का कोई खतरा नहीं है। खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डन से भी इस बारे में बात की, लेकिन इससे न्युजीलैंड को कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने खेलने से मना कर दिया।

आपको बता दें कि न्युजीलैंड की टीम 18 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची थी। दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज होनी थी। आज वनडे सीरीज का पहला ही मैच था लेकिन मैच शुरू होने से कुछ समय पहले ही न्युजीलैंड टीम को अपने देश की सरकार की ओर सुरक्षा को खतरे का अलर्ट मिला था, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द करने का फैसला किया।


इस मुद्दे पर पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने निराशा को जाहिर करते हुए ट्वीट किया कि, “सीरीज के इस तरह अचानक रद्द होने से बेहद निराश हूं, क्योंकि इससे करोड़ों पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के चेहरों पर मुस्कुराहट आ सकती थी। मुझे अपनी सुरक्षा एजेंसियों की काबिलियत और विश्वसनीयता पर पूरा यकीन है। वो हमारा गौरव हैं और रहेंगे।”

शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर ने किया ट्वीट


अपने बेतुके बयानों से चर्चा में रहने वाले पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बार भी कुछ ऐसी ही बात की है उन्होंने तो न्यूजीलैंड पर पाकिस्तानी क्रिकेट की ह’त्या का दोष ही मढ़ दिया। शोएब ने ट्वीट किया, “न्यूजीलैंड ने पाकिस्तानी क्रिकेट की ह’त्या कर दी है”

शाहिद अफरीदी ने तो सुरक्षा चेतावनी को ही फर्जी अफवाह बताया और ट्वीट किया, “एक फर्जी खतरे पर आपने पूरा दौरा ही रद्द कर दिया, जबकि आपको पूरा भरोसा दिलाया गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट, क्या आपको अपने इस फैसले से होने वाले असर की समझ है?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here