PAK vs AUS : हार के बाद बोले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, इस खिलाड़ी को ठहराया हार का ज़िम्मेदार

टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा दिया और एक बार फिर 2010 की तरह पाकिस्तान के वर्ल्ड कप जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया है। मैथ्यू वेड ने शाहीन शाह अफरीदी को लगातार तीन छक्के लगाए और पाकिस्तान की बाहर का रास्ता दिखा दिया। आस्ट्रेलिया को आखिरी 9 गेंदो पर 18 रन चाहिए थे। मैथ्यू वेड ने लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाते हुए पाकिस्तान को हरा दिया।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 का स्कोर बनाया। पाकिस्तान की टीम ने बल्लेबाजी तो अच्छी की,, लेकिन डेथ ओवर्स में हल्की गेंदबाजी और खराब फील्डिंग के कारण वह मैच गंवा बैठी। पाकिस्तान ने ज्यादातर समय तक मैच पर पकड़ बनाए रखी। और लग रहा था कि पाकिस्तान यह मैच जीतने वाला है। फिर, जैसा आखिर में बाजी पलट गई। मैथ्यू वेड इस मैच के हीरो बनकर उभरे। उनकी तूफानी पारी ने पाकिस्तान के हाथों से यह मैच खींच लिया।

हार के बाद क्या बोले पाकिस्तानी कप्तान

मैच प्रजेंटेशन के दौरान पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि, ‘हमने अच्छी बल्लेबाजी की। हमने अच्छा स्कोर बनाया था। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारी के अंत में हमने उन्हें कई मौके दिए।’ बाबर ने हसन अली के कैच का खास तौर पर जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘अगर हम वह कैच ले लेते तो शायद इससे कुछ फर्क पड़ता। नया बल्लेबाज क्रीज पर आता तो उसके लिए इतनी आसानी नहीं होती।’ देखा जाए तो बाबर ने एक तरह से हसन अली को मैच हराने का जिम्मेदार ठहराया।

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर बनाया। मोहम्मद रिजवान (67) और फखर जमान (55)* ने फिफ्टी लगाई। टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और पारी के पहले ही ओवर में शाहीन अफरीदी ने एरोन फिंच (0) को पर आउट किया। अफरीदी ने पहले ओवर में सिर्फ एक रन दिया। इसके बाद डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने पारी को संभाल लिया। बाद में वार्नर भी आउट हो गए।

ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने आए लेकिन (7) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। छठे विकेट के लिए मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने शानदार 41 गेंदों पर नाबाद 75 रन जोड़कर टीम को शानदार जीत दिलाई। स्टोइनिस ने 31 गेंदों पर नाबाद 40 और मैथ्यू वेड ने सिर्फ 17 गेंदों पर नाबाद 41 रनों की पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here