जसप्रीत बुमराह के बाद पाकिस्तान को भी लगा जोरदार झटका, वर्ल्डकप से पहले बाहर हुआ मुख्य खिलाड़ी

एक‌ तरफ जहां आज भारत को जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर झटका लगा है वहीं हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान की टीम से भी एक मुख्य खिलाड़ी के इंग्लैंड सीरीज से बाहर होने से उन्हें भी झटका लगा है। आज दोपहर खबर आई कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए हैं और वे वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पायेंगे जिससे हर फैन दुखी हो गया। वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है। इस मैच पर पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें होंगी।

बता दें कि जो पाकिस्तानी खिलाड़ी वर्ल्ड कप से बाहर हुए हैं उनका नाम है नसीम शाह। जो कि पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज हैं। पाक का यह स्टार गेंदबाज नसीम शाह बीमार हो गए। नसीम को निमोनिया हो गया है, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जब यह खबर आई कि नसीम को बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं तो पाकिस्तान के खेमे में हड़कंप मच गया है। भारत के फैंस जिस तरह बुमराह के बाहर होने से निराश हुए हैं, पाकिस्तान के फैंस भी नसीम शाह के बाहर होने से सदमे में हैं।

इस समय पाक टीम इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है जिसमें पाकिस्तान ने 3-2 से बढ़त भी बनाई हुई है। हालांकि बीमारी की वजह से नसीम इस सीरीज से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने पिछला मैच भी नहीं खेला था। वह अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में है। इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की है कि उनकी मेडिकल पैनल युवा तेज गेंदबाज की स्थिति को मॉनिटर कर रही है, और इंग्लैंड सीरीज में उनकी भागीदारी पर कोई भी निर्णय उनकी मेडिकल रिपोर्ट को देखने के बाद लिया जाएगा।

वर्ल्ड कप खेलेंगे या‌ नहीं ?

पीसीबी ने एक आला अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि “नसीम शाह के इंग्लैंड सीरीज में आगे भाग लेने की संभावनाओं पर निर्णय उनकी मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा।” हालांकि, पीसीबी ने उम्मीद जताई है कि नसीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा लेने के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे। ज्ञात हो कि ‌19 साल के नसीम शाह ने हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में भी बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने शाहीन शाह आफरीदी की जगह शामिल किया गया था। उन्होंने पाकिस्तान के प्रमुख नए गेंदबाज के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी।

टीम के एक करीबी सूत्र ने कहा कि नसीम का डेंगू को लेकर भी टेस्ट किया गया, क्योंकि पिछले महीने से पाकिस्तान में मच्छरों की संख्या और इससे संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और हर रोज बहुत सारे डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार जब टीम कराची से लाहौर पहुंची थी, तब नसीम को सीने में दर्द और बुखार की शिकायत थी। नसीम इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 खेलने के बाद अगले तीन टी20 नहीं खेल पाए थे।

टीम इंडिया टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच मेलबर्न में पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को खेलेगी। नसीम शाह से अलग एक और पाकिस्तानी गेंदबाज ने इस मैच से पहले भारतीय टीम को चेतावनी दी है। इस गेंदबाज ने कहा है कि मेलबर्न मेरा होम ग्राउंड है और मैंने अभी से ही भारत के खिलाफ मैच की तैयारी शुरू कर दी है। पाकिस्तान पेसर हारिस रउफ ने एक‌ इंटरव्यू में कहा, ‘अगर मैं अपना बेस्ट प्रदर्शन करूंगा, तो उनके लिए (टीम इंडिया) मुझे खेलना आसान नहीं होगा। मैं खुश हूं क्योंकि यह मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। यह मेरा होम ग्राउंड है। मैं बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलता हूं और मुझे पता कि यहां स्थिति कैसी रहती हैं और कैसे गेंदबाजी करनी है। मैंने अभी से ही भारत के खिलाफ गेंदबाजी के लिए तैयारी शुरू कर दी है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here